भाजपा में ही शामिल होंगे RCP सिंह, पार्टी ने बताया कब होगी एंट्री और क्या है प्लान

 पटना
 
जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह के भाजपा में शामिल होने की खबरों के बीच भाजपा की तरफ से इस मामले में स्पष्टीकरण सामने आया है। भाजपा प्रवक्ता संतोष पाठक ने कहा कि अभी वे भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं। हालांकि पाठक ने यह जरूर कहा है कि अगले तीन-चार महीनों में वे भारतीय जनता पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आरसीपी सिंह हैदराबाद में संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने गए थे। दरअसल, बताया जा रहा था कि आरसीपी सिंह ने हैदराबाद में भाजपा की कार्यकारिणी में भी हिस्सा लिया है और वह भाजपा में शामिल हो गए हैं। लेकिन अब इस पर भाजपा की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। यह सब तब हुआ जब हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के दौरान भाजपा नेताओं के साथ आरसीपी सिंह की तस्वीर सामने आई थी।

इसके बाद यह चर्चा होने लगी कि केंद्रीय मंत्री भाजपा की बैठक में शामिल हुए थे। लेकिन अब साफ हो गया कि आरसीपी सिंह हैदराबाद में संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने गए थे। उधर बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने भी ट्वीट कर बताया कि यह समाचार पूरी तरह से भ्रामक है।

सुशील मोदी ने यह भी लिखा कि RCP सिंह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हुए थे, वे सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में हैदराबाद आए होंगे और एयरपोर्ट पर मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्वागत कर दिया। बता दें कि नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) और केंद्रीय कैबिनेट में पार्टी के एकमात्र प्रतिनिधि आरसीपी सिंह के बीच तनाव पिछले महीने तब पैदा हुआ जब उनको पार्टी द्वारा राज्यसभा के नामांकन से इनकार कर दिया गया गया। टिकट देने से इनकार किए जाने के बाद उनके अगले कदम के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

 

Related Articles

Back to top button