तम्बाकू की रोकथाम के लिए रोटरी क्लब ने निकाली विशाल साइकल रैली

जयपुर। रोटरी क्लब अलवर एवं सहायक औषधि नियंत्रक विभाग ,अलवर के संयुक्त तत्वावधान में तम्बाकू के खिलाफ जन जागरूकता के लिए विशाल साईकल रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जुली ने हरी झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया तथा स्वयं साईकल चलाकर रैली में शामिल हुए।
मंत्री श्री जूली ने कहा कि तम्बाकू के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाना अतिआवश्यक है। खासतौर पर युवा वर्ग तम्बाकू के खिलाफ जन जागरूकता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने आमजन से तम्बाकू एवं धूम्रपान से मुक्त समाज बनाने की अपील की । उन्होंने अपने विभाग से हर संभव सहयोग का वादा किया और बताया कि इस तरह की बीमारी के लिए सामाजिक जागरूकता की बड़ी आवश्यकता है जिसे रोटरी क्लब बखूबी निभा रहा है।
     
विशिष्ट अतिथि सहायक औषधि नियंत्रक श्री जितेंद्र मीणा ने राजस्थान सरकार के 100 दिवसीय र्कायक्रम तम्बाकू मुक्त राजस्थान अभियान के बारे में जानकारी दी एवं रोटरी क्लब के पदाधिकारियों को तम्बाकू के खिलाफ संदेश देने के लिए साइकिल रैली आयोजित करने पर बधाई दी।

Related Articles

Back to top button