मान नागरिक संहिता लागू करने का समर्थन में पूरे देश में आंदोलन चलाने जा रहे शिवपाल यादव

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष शिवपाल यादव जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, यूपी के राजनीतिक गलियारों में लंबे समय से ये कयास लगाए जा रहे हैं। शिवपाल भी लगातार ऐसे संकेत दे रहे हैं जिनसे उनकी बीजेपी से नजदीकियों के बारे में संकेत मिलते रहते हैं। अब शिवपाल यादव ने समान नागरिक संहिता लागू करने की वकालत की है। उनका कहना है कि राम मनोहर लोहिया ने तो 1967 के चुनाव में इसे मुद्दा भी बनाया था। शिवपाल ने इसके लिए पूरे देश में आंदोलन चलाने का ऐलान किया है।

लखनऊ में 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर आयोजित एक सेमिनार में शिवपाल यादव ने कहा कि अब समान नागरिक संहिता लागू करने का सही समय आ गया है। भीमराव आंबेडकर और लोहिया दोनों ने समाजवाद की खुलकर पैरवी की थी। साथ ही संविधान सभा में समान नागरिक संहिता की वकालत भी की थी।

जल्‍द पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
शिवपाल के इस बयान के बाद प्रसपा के प्रवक्‍ता दीपक मिश्रा ने बताया कि वह समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग को लेकर जल्‍द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्‍ण आडवाणी और शांता कुमार सिंह से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी से मुलाकात का समय भी मांगा जा चुका है। आपको बता दें कि शिवपाल यादव अपने भतीजे और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं। कुछ दिनों पहले शिवपाल ने सीएम योग आदित्‍यनाथ से मुलाकात की थी। इसके बाद से उनके बीजेपी में जाने की अफवाह तेज है।

Related Articles

Back to top button