सिब्बल ने करा दी सुलह? अस्पताल में आजम खान से होगी अखिलेश यादव की मुलाकात

नई दिल्‍ली लखनऊ
 
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आज दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में भर्ती आजम खान से मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके साथ कपिल सिब्‍बल भी होंगे। अस्‍पताल सूत्रों के मुताबिक आजम खान की हालत फिलहाल पूरी तरह स्थिर है। उन्‍हें रविवार को अस्‍पताल में नियमित स्‍वास्‍थ्‍य जांच के लिए भर्ती कराया गया था। इसके पहले सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूख अब्‍दुल्‍ला ने आजम खान से मुलाकात की थी।

बता दें कि आजम खान की अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरें पिछले काफी दिनों से सुर्खियों में हैं। जेल से बाहर आने के बाद अब तक अखिलेश यादव की आजम खान से मुलाकात नहीं हुई है। उधर, मीडिया से बातचीत में आजम लगातार तंज कस रहे थे जबकि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी लगातार यह दावा करने में लगी है कि आजम और पार्टी के बीच कोई नाराजगी नहीं है। कांग्रेस के नेता रहे कपिल सिब्‍बल को बतौर निर्दल उम्‍मीदवार राज्‍यसभा चुनाव के लिए समर्थन देकर समाजवादी पार्टी ने आजम खान की नाराजगी दूर करने की कोशिश भी की है। कपिल सिब्‍बल ने ही बतौर अधिवक्‍ता आजम खान को सु्प्रीम कोर्ट से जमानत दिलाई है। अब जब अखिलेश, आजम खान से मुलाकात करने जा रहे हैं तो चर्चा है कि कपिल सिब्‍बल ने दोनों के बीच सुलह करा दी है।

 इस बीच राजनीतिक गलियारों में रामपुर उपचुनाव में सपा के टिकट को लेकर भी चर्चा है। कहा जा रहा है कि आजम के इस्‍तीफे से खाली हुई इस सीट पर सपा आजम खान की पत्‍नी, बहू या परिवार के किसी अन्‍य सदस्‍य को मैदान में उतार सकती है। सपा इस सीट पर अपना कब्‍जा बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगाएगी। वहीं अखिलेश यादव के इस्‍तीफे से खाली हुई आजमगढ़ लोकसभा सीट से डिंपल यादव को उम्‍मीदवार बनाये जाने की चर्चा है।

20 मई को सीतापुर जेल से रिहा हुए हैं आजम
बता दें कि आजम खान को 20 मई को सीतापुर जेल से जमानत पर रिहाई मिली है। वह 27 महीनों तक वहां बंद रहे थे। सुप्रीम कोर्ट से उन्‍हें अंतरिम जमानत दिलाने के लिए बतौर अधिवक्‍ता कपिल सिब्‍बल ने उनका पक्ष रखा था। आजम खान ने 23 मई को लखनऊ में विधायक पद की शपथ ली थी।  

 

Related Articles

Back to top button