रहस्यमय बुखार का प्रकोप नहीं हो रहा कम, सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में जाकर ढूंढे जाएंगे मरीज

 गोरखपुर
 
यूपी के गोरखपुर जिले में रहस्यमय बुखार का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। अस्पतालों की ओपीडी में लगातार मरीज पहुंच रहे हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी व निजी स्कूलों में वायरल बुखार के मरीजों की तलाश शुरू कर दी है। इसकी जिम्मेदारी एडिशनल सीएमओ डॉ एके चौधरी को सौंपी गई है। वह संक्रामक बीमारियों के नोडल इंचार्ज भी है। स्वास्थ्य की टीम ने गोरखनाथ स्थित जीएन नेशनल स्कूल के शिक्षकों से संपर्क किया है। डॉ. चौधरी ने बताया कि जीएन नेशनल स्कूल के शिक्षकों का फोन आया था। उन्होंने बच्चों के बीमार होने की जानकारी दी। इसके बाद विभाग की एक टीम ने उनके स्कूल का निरीक्षण भी किया है। उन से बीमार बच्चों का ब्योरा मांगा गया है।

स्कूल के शिक्षक ने विभाग को बताया कि कुछ बच्चों के बीमार होने की सूचना अभिभावकों ने दी थी। ऐसे में संक्रमण के चक्र को तोड़ने के लिए स्कूल में आठवीं तक की पढ़ाई को सोमवार तक बंद कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को अभिभावक दे रहे सूचना स्कूलों में बीमार बच्चों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को अब अभिभावकों के जरिए मिलने लगी है।
 
कई स्कूलों के बच्चे हुए बीमार
जिले में वायरल बुखार के संक्रमण के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। भारी बारिश के बावजूद बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल के अलावा महानगर के दर्जनभर स्कूलों में बच्चों के बीमार होने की सूचना है। उधर अभिभावक भी बच्चों को लेकर फिक्रमंद हो रहे हैं। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से इस को लेकर संपर्क करना शुरू किया है।

 

Related Articles

Back to top button