मुंडका में सीवर साफ करने उतरे दो युवक की दम घुटने से मौत

   नई दिल्ली
आउटर दिल्ली के मुंडका स्थित एक अपार्टमेंट में सफाई करने के लिये सीवर में उतरे दो युवकों की दम घुटने से मौत हो गई. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये संजय गांधी हॉस्पिटल के मोर्चरी भिजवा दिया है. मृतकों की पहचान हरियाणा के झज्जर निवासी 30 साल के अशोक कुमार और बक्करवाला जेजे कॉलोनी निवासी 32 साल के रोहित के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक रोहित कॉलोनी में सफाई का काम करता था जबकि अशोक गार्ड था. मुंडका पुलिस के मुताबिक, उन्हें शुक्रवार शाम लोकनायक पुरम कॉलोनी में सीवर की सफाई करने के दौरान दो लोगों के अचेत होने की जानकारी मिली. सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. दमकल कर्मियों ने मेन हॉल को चौड़ा करने के बाद दोनों को सीवर से अचेत अवस्था में निकाला और अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर्स ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

बिना सुरक्षा उपकरण के सीवर में उतर गया रोहित

स्थानीय लोगों के मुताबिक, लोकनायक पुरम कॉलोनी को डीडीए ने बसाया है. कॉलोनी में सीवर से जुड़ी समस्या थी. इस बात की जानकारी डीडीए के अधिकारियों को दी जा रही थी. शुक्रवार को कुछ लोग सीवर सफाई के लिए आए. उन्होंने यहां काम करने वाले रोहित को सीवर में उतरने के लिए राजी कर लिया. बिना किसी सुरक्षा उपकरण के रोहित सीवर में उतर गया.

दमकल कर्मियों ने निकाला दोनों को बाहर

कुछ देर तक अंदर से कोई हरकत नहीं होने पर अनहोनी की आशंका हुई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके बाद अशोक रोहित को देखने के लिए अंदर गए और वह भी अचेत हो गए. तब मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. दमकल कर्मियों ने दोनों को बाहर निकाला. मरने वाले दोनों लोग इसी इलाके में रहते थे.

Related Articles

Back to top button