बेकाबू डंपर ने हाथरस में 5 कांवड़ि‍यों को रौंदा, योगी सरकार ने बढ़ाया DA और DR

नई दिल्ली
यूपी के हाथरस के पास एक बेकाबू डंपर ने कांवड़ियों को रौंद दिया। इस दुर्घटना में 5 कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई है। कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्‍वालियर जा रहे थे। घटना में 2 लोग गम्‍भीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

ओमप्रकाश राजभर ने वाई श्रेणी सुरक्षा के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ को जहां थैंक यू कहा वहीं राजभर-शिवपाल दोनों ने सपा में क्रास वोटिंग का दावा करते हुए अखिलेश यादव को निशाने पर लिया। रक्षाबंधन से पहले योगी सरकार ने राज्‍य कर्मचारियों और पेंशनरों को डीए और डीआर बढ़ोत्‍तरी का बड़ा तोहफा दिया है। इससे प्रथम श्रेणी में अधिकतम 13,500 तक वेतन बढ़ोत्‍तरी होगी। मेरठ समेत यूपी में चार जगहों पर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। इनके लिए हेलीपैड तैयार कर दिए गए हैं। चार स्थानों पर हेलीकॉप्टर उतरने की व्यवस्था की गई है जो 25 जुलाई को पुलिस लाइन पहुंचेगा।

परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस, डीएल के लिए अब स्लॉट बुक नहीं कराना पड़ेगा। लोगों को राहत देते हुए इसे एक दिन में किया जाएगा। अगस्त से बिना स्लॉट बुक कराए तारीख के अगले दिन डीएल बन जाएगा। यूपी बोर्ड की 2022 इंटरमीडिएट परीक्षा में सफल 11460 मेधावियों को केंद्र सरकार की ओर से स्नातक स्तर पर सालाना दस हजार रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी। बोर्ड ने शुक्रवार को छात्रवृत्ति के लिए योग्य छात्र-छात्राओं का कटऑफ जारी कर दिया।

Related Articles

Back to top button