बिहार में यूपी सीएम योगी के ‘बुलडोज़र मॉडल’ पर ज़ोर, अपराधियों की अब ख़ैर नहीं !

पटना
बिहार में अपराध पर लगाम लगाने के लिए सरकार कमर कस चुकी है। लचर क़ानून व्यवस्था पर उठ रहे सवालों को बिहार सरकार ने गंभीरता से लिया है। बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'बुलडोजर मॉडल' की तर्ज़ पर बिहार सरकार भी काम करने की रणनीति तैयार कर रही है। इसी कड़ी में भाजपा नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सख़्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं। योगी के 'बुलडोजर मॉडल' पर ज़ोर योगी के 'बुलडोजर मॉडल' पर ज़ोर बिहार में बिगड़ रही क़ानून व्यवस्था पर मीडिया से रूबरू होते हुए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने योगी के 'बुलडोजर मॉडल' को अपनाने की बात कही है जरूरत बताई है।

उन्होंने कहा कि बिहार में अपराधियों पर कार्रवाई करने के लिए योगी मॉडल लागू करने की ज़रूरत है। आपको बता दें कि 28 मार्च को छपरा के एक ज्वेलरी की दुकान में अपराधियों ने दिनदिहाड़े करोड़ो की लूट को अंजाम देकर फ़रार हो गए। भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने पीड़ित दुकानदार से मुलाक़ात कर घटना पर तुंरत कार्रवाई कर अपराधियों को गिरफ़्तार करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ यूपी में बतौर सीएम बखूबी अपने काम को अंजाम दे रहे हैं। बिहार में भी हम लोग नीतीश कुमार के ने नेतृत्व में क़ानून व्यवस्था को सुधारने का काम कर रहे हैं। बिहार में भी 'बुलडोजर मॉडल' की ज़रूरत है।

 बिहार में भी बुलडोज़र बाबा वाली कार्रवाई शुरू बिहार में भी बुलडोज़र बाबा वाली कार्रवाई शुरू यूपी की तर्ज़ पर बिहार में भी बुलडोज़र बाबा वाली कार्रवाई शुरू हो गई है। दरभंगा से अवैध अतिक्रमण वाली ज़मीनों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है। बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने हाल ही में कहा था कि दबंगों पर दबंगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। वहीं उन्होंने कहा था कि बुलडोज़र की कार्रवाई होने पर किसी विधायकों और विधान पार्षदों की पैरवी नहीं चेलगी। कोई भी पैरवी नहीं करें और ना ही कोई भी काम रोकिएगा क्योंकि किसी की बात नहीं सुनी जाएगी। आपको बता दें कि तमाम प्रंखडों को 10-10 लाख रुपये अतिक्रमण की गई जमीनों को खाली कराने के लिए आवंटित किया गया है। इसके साथ ही मंत्री राम सूरत राय ने राशि असलिए आवांटित की जा रही है ताकि प्रखंडों को काम करने में कीसी भी तरह की परेशानी नहीं आए।

किसी की पैरवी नहीं सुनी जाएगी- राम सूरत राय किसी की पैरवी नहीं सुनी जाएगी- राम सूरत राय भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा था कि दरभंगा के जाले में गरीब जनता की पर्चा वाली जमीन पर अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया। अवैध अतिक्रमण पर अप्रैल महीने कार्रवाई और ज़्यादा तेज़ की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर उस जगह पर बुलडोज़र चलेगा जहां सरकारी ज़मीनों पर अतिक्रमण किया गया है। रामसूरत राय ने कहा से पूछा गया कि यूपी वाला बुलडोजर चलेगा या बिहार वाला, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार वाला बुल्डोजर चलेगा क्योंकि वह ज्यादा मजबूत है। इस बुलडोज़र के चलने से सब कुछ उखड़ जाता है।

Related Articles

Back to top button