यूपी: अमेठी में ईसाई मिशनरी के लोगों पर चोरी-छिपे धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, जमकर हुई मारपीट

अमेठी
उत्तर प्रदेश के अमेठी में धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि अमेठी के कटारी गांव स्थित एक घर में धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा था। इस बीच गांव वालों को इसकी भनक लग गई और फिर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों ने धर्म परिवर्तन के आरोपों से इनकार कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक अमेठी जिले के जामो क्षेत्र इलाके में आने वाले कटारी गांव में पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव में कुछ लोग धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं। इस बीच कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों से पूछताछ करने लगे। ऐसा करना ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों को नागवार गुजरा और उन्होंने गांव वालों से झगड़ा शुरू कर दिया। इस बीच आरोप है कि ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों ने सिंपल सिंह नाम के शख्स पर हमला कर दिया। इस हमले में सिंपल सिंह गंभीर  रूप से घायल हो गए जिसके बाद गांव के बाकी लोग जमा हो गए और फिर फिर आपस में मारपीट शुरू हो गई।

पुलिस के मुताबिक इस घटना में पांच लोग घायल हुए हैं जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक उन्होंने मौके पर पहुंचकर बाइबिल समेत अन्य धार्मिक पुस्तकें प्राप्त की है। ग्रामीणों के मुताबिक ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग अक्सर गांव में आते हैं और भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं।

Related Articles

Back to top button