दिल्ली में शोभायात्रा में हुए उपद्रव के बाद यूपी पुलिस भी अलर्ट मोड पर

 बुलंदशहर
   

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव के बाद यूपी पुलिस भी अलर्ट मोड में है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपने इलाके में दौरा करनें और संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए हैं. इसके बाद दिल्ली से सटे इलाकों में पुलिस एक्टिव मोड में नजर आई.

गाजियाबाद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने हनुमान जयंती को लेकर शोभायात्रा के आयोजकों के साथ बैठक की. वहीं, नोएडा में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च किया, चेकिंग की. नोएडा सेक्टर 20 और फेस 1 थाने की पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और लोगों से किसी भी तरह के बवाल की स्थिति में इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को देने की अपील की.

बुलंदशहर में भी प्रशासनिक अमला सड़क पर उतर आया. बुलंदशहर के खुर्जा में जिलाधिकारी, एसएसपी, एसपी सिटी, एडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस ने विश्वास बहाली के लिए मिश्रित आबादी वाले इलाकों में फ्लैग मार्च किया.

बुलंदशहर में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने प्रबुद्ध लोगों से शांति बनाए रखने, भाईचारा और शांति बनाए रखने की भी अपील की. गौरतलब है कि गाजियाबाद और नोएडा में 17 अप्रैल को शोभायात्रा निकाली जानी है जिसमें हजारों की तादाद में लोगों के शामिल होने का अनुमान है. इसे देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है.

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव में छह पुलिसकर्मियों समेत सात लोग घायल हो गए थे. उपद्रवियों ने पथराव किया और वाहनों में तोड़फोड़, आगजनी की थी.

 

Related Articles

Back to top button