उत्तर प्रदेश STF ने तस्कर से एक करोड़ की स्मैक बरामद की

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 1 किलो स्मैक बरामद हुई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। आरोपी कुंवर सेन को एसटीएफ ने हरदोई के समसपुर मोड़ कछौना थाना क्षेत्र से पकड़ा है, जो बरेली निवासी आसिफ से स्मैक लेकर लखनऊ निवासी सुनील कुमार को बेंचता था।

लखनऊ देने आ रहा था स्मैक
अपर पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ अमित कुमार नागर ने बताया कि उत्तर भारत में स्मैक की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थीं। इसके बाद लखनऊ के पर्यवेक्षण में एसटीएफ की एक टीम को इसके लिए लगाया गया। जानकारी करने पर पता चला कि अंतर्राज्यीय स्तर पर अन्य राज्यों से मादक पदार्थों की तस्करी कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लाकर बेचा जा रहा है। पुलिस को इस दौरान अपने विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली कि अवैध मादक पदार्थ के तस्करों द्वारा बरेली निवासी आसिफ से स्मैक लाकर जनपद लखनऊ में सुनील कुमार को दी जानी है।

करोड़ों की स्मैक सप्लाई कर चुका है आरोपी
इसके बाद एसटीएफ की टीम ने हरदोई पहुंचकर जानकारी हासिल की। जिसके बाद पता लगा कि कुंवर सेन नाम का एक तस्कर स्विफ्ट डिजायर कार नंबर यूपी 25 एजे 5170 में स्मैक लेकर बरेली से हरदोई होते हुए लखनऊ जायेगा। लेकिन इससे पहले ही कुंवर को टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हम लोगों का अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने का एक गिरोह है। जो लखनऊ व आस-पास के जनपदों में फुटकर में इसकी सप्लाई करता है। आरोपी ने बताया कि अब तक वो करोड़ों की स्मैक की सप्लाई कर चुका है।

Related Articles

Back to top button