केशोरायपाटन के राजस्व कार्यालयों में रिक्त पदों को भर्ती से शीघ्र भरा जाएगा : राजस्व मंत्री

 

जयपुर। राजस्व मंत्री श्री रामलाल जाट ने शुक्रवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि बूंदी के केशोरायपाटन के राजस्व कार्यालयों में रिक्त पदों को भर्ती प्रक्रिया से शीघ्र भर दिया जाएगा।

श्री जाट ने प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि हाल ही में की गई भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों का राजस्व मण्डल दस्तावेज परीक्षण कर रहा है। उन्होंने बताया कि 31 मार्च 2022 तक दस्तावेज सत्यापन की प्रकिया पूरी हो जाएगी तथा प्रकिया पूरी होने के बाद केशोरायपाटन के 95 रिक्त पदों पर नियुक्तियां दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के वे कार्मिक जो मुख्यालय पर प्रतिनियुक्ति पर लगे हुए है उन कार्मिकों के डेपुटेशन को भी निरस्त करने की प्रकिया पूरी कर दी जाएगी।

इससे पहले श्री जाट ने प्रश्नकाल में विधायक श्री चन्द्रकांता मेघवाल के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया किविधान सभा क्षेत्र केशोरायपाटन में अन्तर्गत 3 उपखण्ड कार्यालय (उपखण्ड कार्यालय केशोरायपाटन, लाखेरी एवं नैनवां), 2 तहसीलें (तहसील केशोरायपाटन, इन्द्रगढ) तथा 3 उप-तहसीलें (उप-तहसील करवर (तहसील नैनवां की उपतहसील), लाखेरी एवं कापरेन) आते है। उन्होंने कार्यालयों में विभिन्न संवर्गों के स्वीकृत पदों की स्वीकृति दिनांक एवं रिक्ति दिनांक सहित विवरण सदन के पटल पर रखा।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों अथवा कर्मचारियों के पद रिक्त होने पर आम जनता को परेशानी ना हो इस हेतु इन पदों का कार्य समकक्ष कार्मिकों को दिया जाकर सम्पादित करवाया जाता है। उन्होंने कहा कि रिक्त पदों पर पदस्थापन किया जाना एक सतत प्रक्रिया है। उन्होंने बताया कि रिक्त पदों को भरे जाने की कार्यवाही समय-समय पर की जाती रहती है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के दिशा-निर्देशानुसार स्थायी पद सृजन का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने बताया कि इसमें संविदा के आधार पर योग प्रशिक्षकों को लगाया गया है तथा विभागीय चिकित्साधिकारियों को ही सी.एच.ओ. नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button