बीजेपी की सरकार है जहां , वहां रामनवमी पर दंगे भड़के-मुख्यमंत्री गहलोत

करौली

      
राजस्थान के करौली में रामनवमी के दिन हुई हिंसा को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सूबे की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. बीजेपी ने करौली हिंसा के विरोध में न्याय यात्रा निकालने का ऐलान किया था. न्याय यात्रा से पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आक्रामक बीजेपी पर अब खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार किया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां रामनवमी पर दंगे भड़के. उन्होंने दावा किया है कि राजस्थान में सभी समुदाय के लोगों ने साथ मिलकर रामनवमी मनाई. सीएम ने ट्वीट कर ये भी कहा है कि राजस्थान में किसी ने कुछ किया तो सख्त एक्शन लेंगे.

उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर ये दावा किया है कि रामनवमी के जुलूस का हिंदू, मुस्लिम, सिख समेत हर धर्म और वर्ग के लोगों ने स्वागत किया. बीजेपी को राजस्थान के लोगों की एकता और सौहार्दपूर्ण माहौल से ही परेशानी है. अशोक गहलोत ने कहा कि ये (बीजेपी के नेता) अफसोस कर रहे हैं कि प्रदेश में रामनवमी का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से कैसे मन गया.

उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी के नेता लगातार प्रयास कर रहे हैं कि कैसे प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बनाया जाए. इसीलिए कभी ये करौली जाकर भ्रामक बातें करते हैं तो कभी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हैं जिससे तनाव बना रहे. अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रशासन को चाक-चौबंद रहने के निर्देश दिए हैं जिससे कोई भी अप्रिय घटना न हो सके.

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने साथ ही ये चेतावनी भी दी कि कोई भी व्यक्ति यदि सूबे की शांति-व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. चाहे वो किसी भी पार्टी या वर्ग से संबंध रखता हो. इससे पहले करौली में बीजेवाईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. तेजस्वी सूर्या करौली हिंसा के विरोध में बीजेपी की ओर से आयोजित न्याय यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button