योगी सरकार अच्छा काम कर रही है- शिवपाल यादव

   इटावा

 

उत्तर प्रदेश के इटावा (UP Etawah) के जसवंतनगर में तकनीकी शिक्षा के अंतर्गत संचालित आरएस ITI में छात्रों को योजना के तहत टैबलेट बांटे गए. मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने छात्र-छात्राओं को टैबलेट बांटे. इस मौके पर उन्होंने यूपी सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना है, इसलिए हम सभी को आत्मनिर्भर बनना है.

उन्होंने कहा कि आधुनिक युग में विद्यार्थियों के लिए टैबलेट और लैपटॉप बहुत जरूरी हैं. देश में तरक्की हो रही है. साल 2012 और  2013 में लैपटॉप की योजना चली थी. वर्तमान सरकार ने फिर से टैबलेट, लैपटॉप बांटे हैं, यह अच्छा काम है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार छात्रों के लिए अच्छा काम कर रही है. यह अच्छा निर्णय है.

शिवपाल ने कहा कि लोगों को अनाज फ्री मिल रहा है. जनता को मिलना भी चाहिए, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को 8 घंटे काम भी करना चाहिए. मनरेगा की मजदूरी 200 रुपए मिलती है, लेकिन 8 घंटे काम देकर उनको 500 रुपए मिलने चाहिए. उन्होंने कहा कि 8 घंटे का काम अनिवार्य होना चाहिए.

शिवपाल सिंह ने कहा कि सरकार के द्वारा दिए गए टैबलेट से छात्रों को लाभ मिलेगा. छात्र टैबलेट के द्वारा जो चाहेंगे ढूंढ़ लेंगे. इससे ज्ञान बढ़ेगा और शिक्षक टैबलेट चलाने की ट्रेनिंग देंगे. जिससे स्टूडेंट दुरुपयोग न कर सकें. दूसरी ओर किसानों और छात्रों की जरूरतों को अभिभावकों की भी जरूरत को समझना चाहिए और इसमें आप लोग सहयोग करें.

Related Articles

Back to top button