योगी के मंत्री को भेजा जाएगा राज्यसभा, संभावित 20 उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार

 लखनऊ
 
सपा के बाद अब यूपी बीजेपी 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट तैयार करने में जुट गई है। अटकलें हैं कि बीजेपी, योगी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री को राज्यसभा भेज सकती है। बताया जा रहा है कि योगी सरकार के उन संभावित 20 वरिष्ठ मंत्री की सूची को प्रदेश यूनिट ने केंद्रीय नेतृत्व को भेजा है।

हाल ही में हुए यूपी विधानसभा में बीजेपी और सपा की स्थिति को देखें तो एनडीए राज्यसभा की सात सीटों पर आसानी कब्जा कर सकती है, जबकि अखिलेश की सपा के हिस्से में तीन सीटें आ सकती है। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि 11वीं सीट के लिए हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर बीजेपी लखनऊ के किसी कारोबारी को सपा से भिड़ने के लिए चुन सकती है। खबरों की मानें तो जिस व्यवसायी को बीजेपी अपने आठवें उम्मीदवार के रूप में पेश कर सकती है, वह एक दिवंगत राजनेता का बेटा है।

इसके अलावा, सूत्रों ने बताया कि बीजेपी अपने कुछ रिटायर हो रहे सांसदों जैसे-शिव प्रताप शुक्ला, जफर इस्लाम, जय प्रकाश निषाद, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ को भी मौका दे सकती है। सूत्रों ने कहा कि यह तय है कि पार्टी एक प्रमुख ब्राह्मण नेता को अपने उम्मीदवारों में से एक के रूप में पेश करेगी। हालांकि, यह निश्चित नहीं है कि शुक्ला को दोहराया जाएगा या बीजेपी राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख लक्ष्मीकांत बाजपेयी को मैदान में उतारेगी।

Related Articles

Back to top button