तजिंदर पाल सिंह बग्गा की मां-बहन को पंजाब पुलिस ने प्रताड़ित किया, दिल्ली BJP ने लगाए कई गंभीर आरोप

नई दिल्ली
दिल्ली भाजपा( Delhi BJP) ने पंजाब पुलिस पर पार्टी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की मां और बहन को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। दरअसल, कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ('The Kashmir Files') को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करने पर पंजाब पुलिस ने बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि, पंजाब पुलिस या राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता और पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने शनिवार संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि पंजाब में 'आप' राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रतिशोध में संलिप्त है। वर्मा ने दावा किया कि एक डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की एक टीम बग्गा के आवास पर देर रात दो बजे पहुंची और उनकी मां तथा बहन को प्रताड़ित किया। बग्गा वहां से निकल चुके थे और उन्होंने चार स्थान बदले, जहां पंजाब पुलिस ने उनका पीछा किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शित करता है कि पुलिस हमारे नेताओं के फोन टैप कर रही है। पंजाब पुलिस ने 'आप' के एक नेता की शिकायत के बाद, भड़काऊ भाषण देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक भयादोहन करने के आरोपों को लेकर बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि पंजाब में 'आप' सरकार शक्तियों का दुरुपयोग कर पुलिस का अपने हित के लिए इस्तेमल कर रही है। बग्गा की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ एक अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई थी। दिल्ली भाजपा के एक अन्य नेता एवं मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि पुलिस उनके घर भी पहुंची। दरअसल, उनके खिलाफ भी पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली के लक्ष्मीनगर में रह रहे नवीन कुमार जिंदल ने अपने घर के बाहर पंजाब पुलिस के कर्मियों के खड़े रहने की तस्वीरें साझा की और कहा कि उस वक्त वह घर पर नहीं थे।

भाजपा के खिलाफ पंजाब पुलिस का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही आप : चुघ
वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पार्टी के दो नेताओं तजिंदर पाल सिंह बग्गा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ मामले दर्ज करने को लेकर शनिवार को पंजाब की 'आप' सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सत्तारूढ़ सरकार पर राजनीतिक हिसाब चुकता करने के लिए पुलिस बल का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। भाजपा नेता ने एक बयान में आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने राजनीतिक हिसाब चुकता करने के लिए पुलिस बल के दुरुपयोग के स्पष्ट संकेत दिखाने शुरू कर दिए हैं। पंजाब पुलिस ने हाल ही में दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता बग्गा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जो फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर अपनी टिप्पणी को लेकर 'आप' सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर हमला कर रहे थे। AAP नेता की शिकायत के बाद उन पर भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने का आरोप लगाया गया था।

 

Related Articles

Back to top button