गूगल इन नये फीचर्स पर कर रहा है काम

Smartphones हम सभी की जिंदगी में एक अहम भूमिका निभाते हैं, चाहे कॉलिंग करनी हो या फिर पैमेंट हर काम फोन से ही हो जाता। अब Google ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे स्मार्टफोन और भी ज्यादा स्मार्ट हो जाएंगे और फिर मोबाइल सिर्फ कॉलिंग या पैमेंट से भी बढ़कर हमारे शारीरिक एक्टीविटीज यानी गतिविधियों पर भी नजर बनाए रखेगा। बता दें कि कंपनी दो नए फीचर्स को लाने पर काम कर रही है जो यूजर्स के सोने पर खर्राटों और खांसी यानी Cough पर नजर रखेंगे।

गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इन फीचर्स को Pixel Smartphones और Android Smartphones के लिए तैयार कर रही है। इस टेक वेबसाइट ने गूगल हेल्थ स्टडी ऐप के इंस्टॉलेशन फाइल में लाइन्स ऑफ कोड को स्पॉट किया है।

खुलासा हुआ है कि कंपनी स्लीप ऑडियो कलेक्शन नामक एक अध्ययन कर रही है जो केवल Google कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अध्ययन में भाग लेने के लिए आप गूगल कर्मचारी होने के साथ-साथ आपके पास एंड्रॉइड फोन भी होना चाहिए।

Google ने समझाया कि हेल्थ सेंसिंग टीम सक्रिय रूप से एंड्रॉयड डिवाइस के लिए एक एडवांस्ड सूट या कह लीजिए ऐसा फीचर डेवलप कर रही जो सेंसिंग क्षमताओं और एल्गोरिदम की मदद से यूजर्स को उनकी नींद की सटीक इनसाइट देने में सक्षम हो। ये Cough and Snore एल्गोरिदम उर्फ बेडसाइड मॉनिटरिंग (ट्रांसलेट) फीचर को एंड्रॉयड डिवाइस के लाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button