अगर आप Netflix यूज़ करते हो तो ये गलतियां भूल कर भी न करे

नेटफ्लिक्स कुछ यूजर्स के बीच होने वाली पासवर्ड शेयरिंग से काफी नुकसान उठाना पड़ा है, जिसके चलते कंपनी अब में पासवर्ड शेयरिंग को बंद करने वाली है| कंपनी ने इसकी कुछ समय पहले इस बदलाव की घोषणा की थी| इसके अलावा, कई दूसरे चीजें भी है जो करने पर यूजर्स को प्लेटफॉर्म से बैन किया जा सकता है| नेटफ्लिक्स (Netflix) में क्रिमिनल्स के लिए जीरो टॉलरेंस है और अगर आप स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन करते हैं, तो आप अपने अकाउंट का एक्सेस खो सकते हैं, या इसे हमेशा के लिए बैन भी किया जा सकता है| नेटफ्लिक्स ने हाल ही में ये भी बताया था की उसने 200,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर खोए हैं|

   कंपनी अब एड्स के साथ नई सब्सक्रिप्शन प्लान भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो करंट सब्सक्रिप्शन प्लान से कम एक्सपेंसिव होंगे| नेटफ्लिक्स अब और फॉलोअर्स नहीं खोना चाहता है और अगर आप अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो आपको इन तीन चीजों को करने से बचना चाहिए।

VPN का इस्तेमाल न करें

अगर आप वीपीएन शब्द के बारे में नहीं जानते हैं, तो आपको बता दें यह यूजर्स को ऑनलाइन सिक्योर रहने की अनुमति देता है। यह साइबर क्रिमिनल्स के खिलाफ आपके नेटवर्क को सिक्योर भी कर सकता है और किसी भी वाई-फाई नेटवर्क पर आपके आईपी एड्रेस, ब्राउजिंग एक्टिविटी और पर्सनल डेटा को छुपा सकता है। अपनी प्राइवेसी संबंधी चिंताओं के बावजूद, नेटफ्लिक्स नहीं चाहता कि उसके यूजर्स ऐप का एक्सेस करने के लिए वीपीएन नेटवर्क का इस्तेमाल करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि वीपीएन वेबसाइटों को ट्रिक करता है कि आप एक अलग देश में हैं।

इसका मतलब है कि आप ऐसे टीवी शो देख सकते हैं जो आपके देश में उपलब्ध नहीं हैं, जिसका नेटफ्लिक्स कड़ा विरोध करता है। नेटफ्लिक्स ओरिजनल प्रोग्रामिंग, यह किसी भी कंटेंट ड्राइवन ऐप या वेबसाइट के लिए सही है। नेटफ्लिक्स उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करता है जो स्ट्रीमिंग दिग्गज के काम की नकल करते हुए पकड़े जाते हैं।

प्लेटफॉर्म पर, नेटफ्लिक्स यूजर्स को कुछ भी कलेक्ट करने, रिप्रड्यूस करने, मोडिफाई, डिस्प्ले करने, पब्लिश करने, लाइसेंस या क्रिएट करने या सेल ऑफर नहीं करने के लिए कहता है। इन टर्म्स ऑफ सर्विस का उल्लंघन करके या सेवा के इल्लीगल या फ्रॉड इस्तेमाल करने वाले अकाउंट्स को ब्लॉक किया जा सकता है|

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button