दमदार फीचर्स के साथ Nano से भी छोटी MG ला रही है Electric-Car

Air EV, जो कि Wulling Air EV का एक रीबैज वर्जन है, इसे ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया जाना था, लेकिन MG Motors Electric Car ने इसे उस वक्त टाल दिया था. माना जा रहा है कि इसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है.

MG Motors Electric Car: उज्जवल प्रदेश, मुंबई. एमजी मोटर भारत में जल्द ही अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक व्हीकल Air EV का पेश कर सकती है. हाल ही में इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है. ऐसा नहीं है कि ये कार भारतीय सड़कों पर पहली बार देखी गई है, इससे पूर्व भी कई रिपोर्ट्स में इसकी टेस्टिंग का दावा किया जा चुका है.

Also Read: Upcoming Cars In Feb 2023 : जानें टाटा, मारुति और हुंडई की कारों के बारे में

बता दें कि Air EV, जो कि Wulling Air EV का एक रीबैज वर्जन है, इसे ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया जाना था, लेकिन कंपनी ने इसे उस वक्त टाल दिया था. माना जा रहा है कि इसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है.

MG Air EV के स्पेसिफिकेसंश के बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस कार में LEP-सेल बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी, जो कि तकरीबन 20 से 25kWH की क्षमता का हो सकता है. भले ही ये कार साइज में छोटी हो लेकिन संभव है कि ये कार सिंगल चार्ज में 200 से 300 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी. कंपनी Air EV को बतौर सिटी इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी.

मिल सकते हैं ये फीचर्स

इस वाहन के फ्रंट में एक LED लाइट बार मिल सकती है. इसके नीचे सेंटर में एक चार्जिंग पॉइंट रखा जा सकता है. Air EV में वर्टीकल-स्टैक्ड डुअल-बैरल हेडलाइट यूनिट भी हो सकती है, जो वाहन के लुक को औऱ शानदार बनाएगी. यह वाहन Wulling Air EV के जैसी ही है. डैशबोर्ड में ट्विन डिस्पले है. एसी वेंट स्लिमर हैं और इंफोटेनमेंट यूनिट के नीचे रखे गए हैं.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि, 4 सीटर वाली इस ईवी को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है. जिसमें 17.3kWh और 26.7kWh की बैटरी शामिल है, जो क्रमश: 200 किमी और 300 किमी तक का रेंज देंगे.

क्या हो सकती है डायमेंशन

इस इलेक्ट्रिक कार की डाइमेंशन ग्लोबल मार्केट में मौजूद Wuling Air EV के बराबर हो सकती है. इसकी लंबाई 2,974 mm, चौड़ाई 1,505 mm और ऊंचाई 1,631 mm होगी. इस इलेक्ट्रिक कार का व्हील बेस 2,010 mm होगा. इसका मतलब ये हुआ कि ये इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो ईवी से भी छोटी होगी.

क्लाइमेट कंट्रोल और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम पर होगा काम

एमजी मोटर इंडिया इस गाड़ी में कुछ जरूरी बदलाव भी करेगी. क्लाइमेट कंट्रोल और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया जाएगा, ताकि ये गाड़ी भीषण गर्मी और मौसम के बदलावों को झेल सके. इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है. हालांकि कीमत की पुष्टी के लिए कार के लॉन्च तक का इंतजार करना होगा.

Related Articles

Back to top button