Simple One Electric Scooter: 300 km रेंज EV स्कूटर 23 मई को होगी लॉन्च, देखे फीचर

Simple One Electric Scooter Rival: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला एस वन प्रो से होगा, जिसमें 181 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलती है. इसकी कीमत 1.39 लाख रुपये है.

Simple One Launch: सिंपल वन इलेक्ट्रिक को 23 मई 2023 को लॉन्च करेगी, यह इवेंट बैंगलोर में होगा. कंपनी के फाउंडर और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा कि कंपनी पिछले दो सालों से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है. उन्होंने बताया कि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स (एआईएस) 156 एमेंडमेंट 3 का पालन करने वाला सिंपल एनर्जी पहला ओईएम है जो बैटरी में अधिक सुरक्षा प्रदान करता है. इस ई-स्कूटर के बेहतरीन लुक और मजबूत पावरट्रेन और बैटरी सिस्टम के साथ आने का दावा किया जा रहा है.

Also Read: MG Comet EV: इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV की होगी Tata Tiago ईवी से टक्कर

पावरट्रेन और रेंज

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक 4.8kWh एक रिमूवेबल बैटरी पैक को 8.5kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. यह मोटर 72Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. कंपनी के अनुसार यह स्कूटर सेगमेंट में सबसे ज्यादा 300 km प्रति चार्ज की रेंज देने में सक्षम होगा. साथ ही इसमें अब तक का सबसे सुरक्षित बैटरी सिस्टम मिलेगा. यह स्कूटर 2.85 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है.

कलर ऑप्शंस

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलेगा. इसमें फ्लोरबोर्ड के साथ 30 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज स्पेस मिलता है. इसमें नम्मा रेड, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू जैसे चार कलर ऑप्शंस मिलेंगे. साथ ही इसमें मल्टीपल कंट्रोल फंक्शंस और ऐप कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा.

Also Read: Poco F5: F सीरीज की पहली झलक आई सामने, 9 मई को होगा लांच

Simple One EV Scooter : कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स से लैस कर के तैयार किया है. इसमें फीचर्स के तौर पर एक बड़ी सी टचस्क्रीन दी गई है, जो राइडिंग के समय मैप्स, म्यूजिक, ब्लूटूथ, फोन कनेक्टिविटी जैसे कई सुधाएं मुहैया कराती है. इतना ही नहीं इसमें समान रखने के लिए 30 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है. ऐसे में अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको यह 4 रंग ब्रेजन ब्लैक, नामा रेड, अजूर ब्लू और ग्रेस वाइट में मिलेगा.

Simple One EV Scooter : कितनी होगी कीमत

SpecificationDetails
कीमतRs.1,09,999 से शुरुआत

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालंकि, अधिकारियों का कहना है कि लॉन्चिंग के साथ ही इसके कीमत का खुलासा किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह स्कूटर Ola, Ather और Bajaj को जोरदार टक्कर देगी.

Also Read: मात्र 10 लाख में घर ले जाए Maruti Jimny!

2022 की शुरुआत में जब सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया था, तो इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये और एक्स्ट्रा रेंज वेरिएंट की कीमत 1.45 लाख रुपये रखी गई थी. यह स्कूटर स्टैंडर्ड सिंगल बैटरी पैक के साथ आता है और ईसीओ मोड में यह एक बार चार्ज करने पर 236 किमी की रेंज देता है. हालांकि इसके नए वेरिएंट की कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है. कंपनी का कहना है कि वह नए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की एक सीरीज पेश करेगी, जिसके लिए वह रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर काम कर रही है.

बस 1947 रुपए में घर लें जाए ये शानदार स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने Simple One EV Scooter की आधिकारिक बुकिंग चालू कर दी है. ऐसे में अगर आप इस स्कूटर को खरीदने के लिए इच्छुक हैं तो आप कम्पनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 1947 रूपए में इसकी बुकिंग कर सकते हैं.

Simple One Electric Scooter Online Booking (ऑनलाइन बुकिंग)

जैसा कि मैंने आपको बताया Simple One electric scooter शुरुआती 1,09,999 रुपये कीमत के साथ उपलब्ध है. यदि आप भी यह स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Rs.1947 (Refundable) के साथ आपको सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑनलाइन बुकिंग करना पड़ेगा. आप कंपनी के ऑफिशियल साइट से बुकिंग के सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group