Whatsapp New Features : चैटिंग में डबल मजा कर देंगे ये शानदार स्टेटस, देखें पूरी लिस्ट

सोशल मीडिया और स्मार्टफोन के दौर में हर कोई आजकल मैसेज और चैटिंग के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है। इसी कड़ी में Whatsapp New Features लेकर आया है।

Whatsapp New Features News in Hindi: आगे हम जानते है की व्हाट्सएप पर वो नई फीचर्स क्या है जिसकी वजह से डबल मजा आने वाला है। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर यूजर्स की सुविधा और यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स जारी हो रहे हैं।

हाल ही में व्हाट्सएप ने एक कमाल का फीचर ऑनलाइन स्टेटस हाइड की सुविधा को भी जारी कर दिया है। साथ ही कई और शानदार फीचर्स की बीटा टेस्टिंग भी की जा रही है। यदि आप भी व्हाट्सएप के इन्हीं मजेदार फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम आपको व्हाट्सएप के कुछ शानदार फीचर्स के बारे में बताएंगे, जो आपके व्हाट्सएप मजा डबल कर देंगे। चलिए जानते हैं।

Whatsapp ऑनलाइन स्टेटस हाइड

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने नए प्रायवेसी फीचर ऑनलाइन स्टेटस हाइड की सुविधा को जारी किया है। इस फीचर में यूजर्स अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकेंगे, जिसके बाद यूजर्स के कॉन्टेक्ट को उनका ऑनलाइन स्टेटस दिखाई नहीं देगा। यानी अब आप अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकते हैं। इस फीचर को आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया गया है।

व्हाट्सएप का नई फीचर अवतार

व्हाट्सएप ने बीटा यूजर्स के लिए हाल ही में अवतार फीचर को रोलआउट किया है। इस फीचर में अवतार का सेटअप करने के बाद इसे यूजर्स चैटिंग में स्टिकर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं अपने अवतार को प्रोफाइल फोटो में भी लगाया जा सकता है। आने वाले हफ्ते में इसे अन्य यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है।

Whatsapp का नया टैबलेट वर्जन

व्हाट्सएप टैबलेट यूजर्स के लिए एक नया व्हाट्सएप वर्जन लाने की तैयारी कर रहा है। WABetaInfo के अनुसार कंपनी ने नए वर्जन को बीटा टेस्टिंग के लिए रोल आउट कर दिया है। इस वर्जन में कम्पैन्यन मोड के तहत एंड्रॉयड टैबलेट को मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक किया जा सकेगा। इस फीचर की खास बात यह है कि यूजर्स अपने वर्तमान अकाउंट वाले फोन नंबर से ही टैबलेट में भी व्हाट्सएप चला सकेंगे।

ग्रुप चैट प्रोफाइल फोटो अब Whatsapp पर

व्हाट्सएप अपने बीटा वर्जन के साथ इस फीचर को टेस्ट कर रहा है। इस फीचर से ग्रुप चैट में मैजेस भेजने वाली की पहचान करना आसान हो जाएगी। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद ग्रुप चैट में मैसेज बबल में नाम के साथ अन्य यूजर्स की प्रोफाइल फोटो (डीपी) भी दिखेगी। वहीं यदि यूजर्स ने अपनी प्रोफाइल पर फोटो नहीं लगाई है तो यह उसी कलर में शो होगा जिस कलर में ग्रुप पर नाम दिखाई दे रहा होगा।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group