Viral Video: टाइगर ने हाथी के सम्मान किया कुछ ऐसा कि वायरल हो गया वीडियो, देखें वीडियो

Viral Video: इस वीडियो को देखने के बाद आप बोलेंगे कि गजराज से कोई पंगा नहीं ले सकता! दावा किया गया है कि यह वीडियो उत्तराखंड स्थित जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन का है।

Viral Video: इस वीडियो को देखने के बाद आप बोलेंगे कि गजराज से कोई पंगा नहीं ले सकता! दावा किया गया है कि यह वीडियो उत्तराखंड स्थित जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन का है। जहां जंगल सफारी के दौरान टूरिस्ट ने उस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैप्चर कर लिया, जिसे देखना सबको नसीब नहीं होता।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vijetha Simha (@vijethasimha)

हमारे मन में कई बार एक सवाल आता है कि आखिर टाइगर हाथी को देखते ही क्या करता होगा? अगर आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो यह वीडियो जरूर देखिए। क्योंकि जैसे ही बाघ ने हाथी की आहट महसूस की वह जंगल की झाड़ियों में ऐसा गायब हो गया कि हाथियों की नजर तक उस पर नहीं पड़ी। वैसे क्या आपने कभी ऐसा क्लिप देखा है?

बड़ा ही दुर्लभ नजारा है यह तो…

जंगल के इस दुर्लभ दृश्य को इंस्टाग्राम यूजर विजेता सिम्हा (@Vijetha Simha) ने 29 अप्रैल को पोस्ट किया और लिखा – अंत तक देखें! बेस्ट साइटिंग! इस इंस्टाग्राम रील को खबर लिखे जाने तक तीन सौ से अधिक लाइक्स और तीन हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। यूजर्स इस अद्भुत लम्हे को देखकर हैरान हैं।

ALSO READ: अब दिल्ली मेट्रो का ओरल सेक्स का वीडियो हुआ वायरल, देखें वीडियो

वह कमेंट सेक्शन में अपने दिल की बातें भी लिख रहे हैं। जहां अधिकतर यूजर ने इस क्लिप को दुर्लभ और बेहतरीन बताया, वहीं कुछ ने कहा कि इसे बड़ी ही खूबसूरती से कैमरे में कैद किया गया है। बता दें, कॉर्बेट भारत के सबसे प्रसिद्ध राष्ट्रीय उद्यानों में से एक है, जो 1318.54 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। इसका नाम प्रसिद्ध प्रकृतिवादी और संरक्षणवादी जिम कॉर्बेट के नाम पर रखा गया है।

हाथी के सम्मान में ऐसा किया या जान बचाने के लिए?

इस क्लिप में देखा जा सकता है कि जंगल में तेज बारिश हो रही है, जिसमें एक टाइगर कच्चे रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। अचानक वह चुपचाप झाड़ियों के पास छिपकर बैठ जाता है। उसके जमीन पर बैठते ही हाथियों का झुंड उधर से गुजरता है। लेकिन टाइगर मजाल है किसी पर अटैक करे, वह तो शांति से एक जगह पर ही बैठा रहता है।

ALSO READ: Viral Video: 14 फिट लंबा किंग कोबरा मिला, देखें VIDEO

जब तक सभी हाथी वहां से निकल जाते हैं तो कुछ सेकंड्स बाद बाघ अपनी जगह से उठता है और कुछ कदम सीधा चलने के बाद हाथियों वाले रास्ते से जंगल में गुम हो जाता है। लोग यह देखकर हैरान हैं कि आखिर हाथियों को देखते ही टाइगर कैसे दुबक गया! अब यह सवाल आपके मन में भी आ रहा होगा कि टाइगर ने ऐसा अपनी जान बचाने के लिए किया या फिर गजराज के सम्मान में?

Viral Video: लड़की को डांस करता देख गजराज भी झूमे

Related Articles

Back to top button