EPFO Update : 3 मार्च से पहले भरें ये फॉर्म, Govt Employee को मिलेंगे इतने पैसे

EPFO Update in Hindi : सरकारी कर्मचारियों के लिए आज ये एलान कर दिया है के 3 मार्च से पहले ये फॉर्म भरने वाले सरकारी कर्मचारियों को अधिक ब्याज मिलेगा। ये कर्मचारी जल्दी से जल्दी करे दे आवेदन।

EPFO Update News : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने उच्च भविष्य निधि पेंशन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने के लिए अपने सदस्य पोर्टल में एक प्रावधान शुरू किया है।

Also Read: EPFO ने जारी किये नए सर्कुलर, अब Employees को मिलेगी पेंशन

जिन कर्मचारियों के आवेदन पहले अस्वीकार कर दिए गए थे, उनके लिए आवेदन पत्र पोर्टल लिंक के माध्यम से उपलब्ध है। जो लोग 1 सितंबर 2014 से पहले सेवानिवृत्त हुए हैं, वे पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनके पास आवेदन जमा करने के लिए 3 मार्च तक का समय है।

29 दिसंबर, 2022 को ईपीएफओ ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लागू करने के लिए अपना उद्घाटन आदेश प्रकाशित किया, जिसे 4 नवंबर, 2022 को प्रदान किया गया।

ईपीएफओ के एक फैसले को गुरुवार को प्रकाशित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि जिन आवेदकों की याचिकाओं को पहले खारिज कर दिया गया था, उनके पास उच्च पेंशन का विकल्प था। यह निर्णय आरसी गुप्ता बनाम क्षेत्रीय भविष्य निधि मामले (2016) के आलोक में लिया गया था।

Also Read: Govt Employees : अब पेंशनर्स से होगी वसूली, EPFO ने जारी किया आदेश

पोर्टल में एक विकल्प में कहा गया है, ‘निर्णय के पैरा 44 (ix) में निहित निर्देश के अनुपालन में (01.09.2014 से पहले सेवानिवृत्ति के मामले में), विकल्प के सत्यापन के लिए आवेदन दाखिल करने की एक ऑनलाइन सुविधा एकीकृत पोर्टल सदस्य इंटरफेस पर उपलब्ध है।’ कर्मचारी विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं और अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

EPFO Insurance : मुफ्त में मिलता है 7 लाख रुपये का इंश्योरेंस, नहीं जानते होंगे आप…

Show More

Related Articles

Back to top button