Instagram New Feature : अब पता चल जाएगा क्यों नहीं हो रहे आप वायरल

Instagram New Feature : अगर आप भी इंस्टाग्राम पर कंटेंट शेयर करते हुए अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं और सफलता नहीं मिल रही तो नया फीचर इसकी वजह बताएगा।

Instagram New Feature : Instagram पर एक वीडियो वायरल होने भर से लोग रातों-रात सेलेब्रिटी बन जाते हैं। लाखों क्रिएटर्स लगातार ऐसा कंटेंट बनाने की कोशिश में जुटे रहते हैं, जो वायरल हो सके। अगर आप भी इंस्टाग्राम पर कंटेंट शेयर करते हुए अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं और सफलता नहीं मिल रही तो नया फीचर इसकी वजह बताएगा।

मेटा की ओनरशिप वाली ऐप अब क्रिएटर्स और बिजनेसेज को देखने का मौका देगी कि उनकी पोस्ट्स रिकमेंडेशंस में उन यूजर्स को दिखाई जा रही हैं या नहीं, जो उन्हें फॉलो नहीं करते। इसके अलावा क्रिएटर्स को उनका कंटेंट ब्लॉक किए जाने या डिस्कवरी फीचर में ना दिखने की वजह भी बताई जाएगी, जिससे वे जरूरी बदलाव और सुधार कर सकें। इंस्टाग्राम हेड एडम मॉसेरी ने इस फीचर की जानकारी दी है।

एडम ने ट्वीट किया वीडियो

इंस्टाग्राम हेड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए नए फीचर के काम करने का तरीका बताया है। एडम ने कहा सि सेटिंग्स मेन्यू के अकाउंट सेक्शन में जाने के बाद अब नया ‘अकाउंट स्टेटस’ विकल्प यूजर्स को मिलेगा। उन्होंने कहा, “प्रोफेशनल अकाउंट्स यहां जाकर चेक कर सकते हैं कि उनके पोस्ट्स को किसी वजह से उन यूजर्स से बैन तो नहीं किया गया, जो उन्हें फॉलो नहीं करते हैं।”

पहले नहीं पता चलता था स्टेटस

अब तक क्रिएटर्स को इस बात का पता नहीं चल पाता था कि उनका कोई पोस्ट नॉन-फॉलोअर्स को दिखाया जा रहा है या नहीं। नए ट्रांसपैरेंसी टूल के साथ यूजर्स को पता चल जाएगा कि उनके फोटोज या वीडियोज बाकियों को रिकमेंड किए जा रहे हैं या नहीं। साथ ही कोई पोस्ट रिकमेंड ना किए जाने की स्थिति में उसकी वजह भी बताई जाएगा और इंस्टाग्राम कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले पोस्ट्स रिकमेंड नहीं किए जाएंगे।

अपील भी कर सकेंगे क्रिएटर्स

एक्सप्लोर और अन्य सेक्शंस में ज्यादा इंस्टाग्राम यूजर्स को कोई पोस्ट दिखाई जाए, इसके लिए जरूरी है कि पोस्ट कम्युनिटी गाइलाइंस और नियमों का पालन करे। क्रिएटर्स और बिजनेसेज को इंस्टाग्राम के फैसले के बाद अपनी पोस्ट एडिट या डिलीट करने का विकल्प दिया जाएगा। अगर उन्हें लगता है कि पोस्ट रिकमेंडेशंस में दिखनी चाहिए तो वे इस फैसले के खिलाफ अपील कर पाएंगे।

Show More
Back to top button