Tata Altroz CNG: टाटा अलट्रोज़ सीएनजी की शुरुआती कीमत 7.55 लाख रुपये, जानें फीचर्स

Tata Altroz CNG: टाटा मोटर्स की बहुप्रतीक्षित CNG कार Tata Altroz CNG को लेकर लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। टाटा कंपनी ने आज यानी 22 मई को अपनी Altroz CNG लॉन्च कर दी है। Tata Altroz CNG कार की 7.55 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ पेश किया गया है।

Tata Altroz CNG: नई दिल्ली. देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनियों में से एक Tata Motors ने अपने बहुप्रतीक्षित कार मॉडल Tata Altroz CNG को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 7.55 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। Tata Motors ने कहा है कि Altroz ​​iCNG 7.55 लाख रुपये और 10.55 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच कुल 6 वेरिएंट में बेची जाएगी। आइए, इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Tata Altroz CNG को लेकर इंतजार खत्म

देश की बहुप्रतीक्षित CNG कार Tata Altroz CNG को लेकर इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी वे आज यानी 22 मई को अपनी Altroz CNG लॉन्च कर दी है। टाटा की ये कार ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक से लैस है और इसमें वॉयस-असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरीफायर जैसे एडवांस फीचर ऑफर किए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि ट्विन सीएनजी सिलेंडर लोड फ्लोर के नीचे संरक्षित वाल्व और पाइप के साथ लगेज एरिया के नीचे स्थित हैं, जिससे संभावित नुकसान का जोखिम कम हो जाता है।

Tata Altroz CNG में क्या खास?

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि Altroz ​​iCNG Tata Motors की ‘न्यू फॉरएवर’ रेंज को मजबूत करेगी और पैसेंजर कारों में विकास की गति को बनाए रखना जारी रखेगी। Altroz ​​iCNG में ईंधन भरने के समय कार को स्विच ऑफ रखने के लिए माइक्रो-स्विच और इंजन को सीएनजी की आपूर्ति बंद करने और सुरक्षा के उपाय के रूप में वातावरण में गैस छोड़ने वाली थर्मल घटना सुरक्षा जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

Tata Altroz को मिले सभी ईंधन विकल्प

चंद्रा ने कहा कि अल्ट्रोज पोर्टफोलियो में हमारी मल्टी-पावरट्रेन रणनीति वाली कार बन गई है। मौजूदा समय में ग्राहक इसे पेट्रोल, डीजल, इटर्बो और आईसीएनजी विकल्पों के साथ खरीद सकते हैं। ग्राहक अपनी उपयोगिता और बजट के हिसाब से Tata Altroz के वेरिएंट और ईंधन विकल्प का चुनाव कर सकते हैं।

ALSO READ: स्टाइलिश लुक और एडवांस फीचर्स से लैस है ये बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

टाटा मोटर्स ने कहा कि नई पेशकश प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 8-स्पीकर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है।

TATA, Hundai & KIA: ये पॉपुलर SUV कारें होगी फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च, जानें डिटेल

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group