Tata Nano Electric: रतन टाटा की नन्ही परी Nano का हाई टेक फिचर्स देगा Maruti Alto को टक्कर

Tata Nano Electric 2023 price | Nano new model 2023 | Nano new launch | Tata Nano 2023 official website | New Tata Nano specifications | Tata Nano Electric Car

Tata Nano Electric News: रतन टाटा की नन्ही परी Nano जल्द आकर्षक लुक में देगी दस्तक, झन्नाटेदार फीचर्स के साथ Alto 800 की उडायेगी नींद ऑटोसेक्टर में एक बार फिर क्रांति लाने आ रही है नए अवतार में Tata Nano, प्रीमियम फीचर्स से मार्केट में मचायेंगी तांडव।

ऑटोसेक्टर की रानी सस्ती Tata Nano के नए रूप में एंट्री होते ही मार्केट में मचायेंगी तबाही, फीचर्स और दमदार रेंज से होगा जलजला। भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शंस लोगों के पास फिलहाल नहीं है, ऐसे में फ्यूल से चलने वाली हैचबैक कारों की खूब बिक्री होती है। ऑटो सेक्टर की रानी टाटा नैनो नए रूप में आते ही बाजार में मचा देगी कहर, फीचर्स और दमदार रेंज मचा देगी कहर भारत में फिलहाल लोगों के पास सस्ती इलेक्ट्रिक कारों का विकल्प नहीं है, ऐसे में ईंधन से चलने वाली हैचबैक कारों की खूब बिक्री हो रही है।

Also Read: ये हैं भारत की 10 सबसे सुरक्षित कार, जानें इसमें कौन-कौन है शामिल

अब आने वाले समय में भारतीय बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारें भी आ सकती हैं और MG Air के साथ आने वाले समय में Tata Nano के इलेक्ट्रिक अवतार से भी पर्दा उठ सकता है। रतन टाटा वर्तमान में नैनो इलेक्ट्रिक के मालिक हैं, जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रा ईवी द्वारा डिजाइन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Nano को आने वाले समय में Jayem Neo के नाम से सड़कों पर देखा जा सकता है और इसकी कीमत सस्ती होने के साथ-साथ रेंज के मामले में भी अच्छी होगी।

TATA NANO NEW फिचर्स

एक बार फिर इंडियन मार्केट में नैनो तगड़े फीचर्स के बारे में बात करे तो यह नैनो आपको एक अलग ही रूप में देखने मिलेंगी। Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता।

Tata Nano EV 2023 की बैटरी क्षमता

अब आने वाले समय में इंडियन मार्केट में सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी आ सकती है और एमजी ऐयर के साथ ही आने वाले समय में टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक अवतार से भी पर्दा उठ सकता है। फिलहाल रतन टाटा के पास नैनो का इलेक्ट्रिक है, जिसे इलेक्ट्रा ईवी ने खास तौर पर तैयार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नैनो आने वाले समय में जयेम नियो नाम से सड़कों पर दिख सकती है और इसकी कीमत किफायती होने के साथ ही रेंज के मामले में भी यह अच्छी होगी।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक नैनो में 15.5 kWh क्षमता की लीथियम-आयन बैटरी पैक दे सकती है, जिसके साथ BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है। इस बैटरी के साथ दो चार्जिंग ऑप्शन मिल सकते हैं जिनमें पहला 15A क्षमता का होम चार्जर और दूसरा DC फास्ट चार्जर हो सकता है।

Tata Nano Electric में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

कंपनी Tata Nano Electric में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम के अलावा Android Auto और Apple Carplay की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Bluetooth और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराने वाली है।

Also Read: MG Comet EV: अप्रैल में लॉन्च होगी 10 लाख से कम कीमत की Electric Car

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को आकर्षक लुक में डिज़ाइन कर रही है। वहीं इसमें कंपनी कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध कराने वाली है। अब देखना होगा कि कंपनी Tata Nano Electric को कब तक बाजार में उतारती है।

कितनी रहेगी टाटा नैनो की कीमत

टाटा ने अपने नई नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू किया है। अभी टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो हुई है इसकी कीमत 8.50 लाख रुपए से शुरू होकर 11.79 लाख तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया है। इसके दो बैटरी पैक बाजार में उपलब्ध होंगेहों गे। जिसमें पहला 19 kWh का होगा जो 250 किलोमीटर का रेंज और दूसरा 24 किलो का होगा जो 315 किलोमीटर रेंज देने वाला है।

Tata की यह गाड़िया है अभी मार्केट में

हम आपको बता दे की मौजूदा समय में टाटा के पास इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Tigor EV, Xpres-T और Nexon EV मॉडल हैं। इसमें से Tata की Nexon EV इलेक्ट्रिक कारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। वहीं, Tiago EV को दो लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ पेश किया जा रहा है, जिसमें एक 19.2kWh और एक 24kWh बैटरी पैक है। यह क्रमशः 250km और 315km की रेंज देने में सक्षम है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group