मदन लाल शमी को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल न करने पर भड़के, पूर्व दिग्गजों ने भी की आलोचना

नई दिल्ली
आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम के बाद सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी को लेकर चर्चा हो रही है वो हैं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जिन्हें 15 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। हालांकि उन्हें श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर के साथ स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया है। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर उन्हें अंतिम 15 में क्यों जगह नहीं दी गई वो भी तब जब एशिया कप में टीम गेंदबाजी में ही एक्सपोज हुई थी। 15 सदस्यीय टीम में 4 तेज गेंदबाज तो हैं लेकिन उसमें दो गेंदबाज ऐसे हैं जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में पूर्व क्रिकेटरों ने सेलेक्शन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि हर्षल पटेल के स्थान पर मोहम्मद शमी को मौका मिलना चाहिए।

मोहम्मद शमी को लेकर वर्ल्ड चैंपियन टीम 1983 के सदस्य मदन लाल ने आइएनएस से बात करते हुए कहा कि 'वह आपके बड़े मैच के गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रलिया में तो वह महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। मेरी समझ में नहीं आ रहा वो स्क्वॉड में क्यों नहीं हैं। वह इस तरह के गेंदबाज हैं जो शुरुआत के 3 ओवरों में आपको विकेट निकालकर दे सकते हैं।' इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व चयनकर्ता ने भी शमी के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में न होने पर नाराजगी जताई थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन और कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा था कि हर्षल पटेल के स्थान पर मोहम्मद शमी को मौका दिया जाना चाहिए था।

टी20 क्रिकेट में शमी का प्रदर्शन
मोहम्मद शमी के टी20 करियर की बात करें तो क्रिकेट के इस फॉर्मेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। 2013 में डेब्यू करने के बाद से उन्होंने केवल 17 T20I मैच खेले हैं और 18 विकेट हासिल किए। शमी के हालिया फॉर्म की बात करें तो गुजरात टाइटंस से खेलते हुए उन्होंने आइपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 मैचों में 22 विकेट हासिल किए थे और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Related Articles

Back to top button