Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा ने दी ये चेतावनी, इंदिरा गांधी के हत्या की भविष्यवाणी हुई थी सच

Baba Vanga Predictions 2024: बुल्गारिया की बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को आज भी माना जाता है। भारत की पीएम इंदिरा गांधी की हत्या भी उनमें से एक माना जाता है। आइए जानें बाबा वेंगा की 2024 से जुड़ी भविष्यवाणियों के बारे में।

Baba Vanga Predictions 2024: उज्जवल प्रदेश, वॉशिंगटन. साल 2024 कैसा होगा, इसके लिए तरह-तरह की भविष्यवाणियां सामने आ रही हैं। कुछ आधुनिक भविष्यवक्ता है, जो नए साल से जुड़ी भविष्यवाणी कर रहे हैं, तो वहीं कुछ पुरानी भविष्यवाणियां है, जिनका जिक्र किया जा रहा है। बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां भी इनमें से एक हैं। कथित तौर पर बाबा वेंगा ने 9/11 के हमलों और अपनी खुद की मौत की भविष्यवाणी भी की थी। बुल्गारिया की बाबा वेंगा का 84 साल की उम्र में 1996 में निधन हुआ था।

Baba Vanga ने कथित तौर पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या से जुड़ी भविष्यवाणी भी की थी। इंदिरा गांधी ने ऑपरेशन ब्लू स्टार को इजाजत दी थी। ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद वह अपने ही अंगरक्षकों के निशाने पर आ गईं। 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी को उनके ही बॉडीगार्ड्स ने गोली मार दी थी। बाबा वेंगा ने 1969 में कहा था, ‘वर्दी उन्हें नष्ट कर देगी। मुझे धुएं और आग में एक नारंगी-पीली पोशाक दिखती है।’ जिस दिन इंदिरा गांधी को गोली मारी गई, उस दिन उन्होंने नारंगी रंग की साड़ी पहनी हुई थी।

Baba Vanga Predictions

Baba Vanga ने बचपन में खो दी थी आंख

बाबा वेंगा (Baba Vanga) जब 12 साल की थीं, तब उन्होंने अपनी दोनों आंखों की रोशनी खो दी। तब से उन्होंने भविष्यवाणी शुरू की। माना जाता है कि उनकी 85 फीसदी भविष्यवाणियां सही साबित हो चुकी हैं। 1989 में उन्होंने बाबा वेंगा ने कहा था कि लोहे कि चिड़िया एक बिल्डिंग से टकराएगी। मासूमों का खून बहेगा। बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को मानने वाले कहते हैं कि जिस स्टील की चिड़िया के बारे में वह कहती हैं वह अल कायदा की ओर से हाईजैक किया गया विमान है।

Also Read

बाबा वेंगा की 2024 के लिए भविष्यवाणियां – Baba Vanga Predictions

  • बाबा वेंगा की साल 2024 से जुड़ी भविष्यवाणियां डराने वाली हैं। एक भविष्यवाणी के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति पुतिन की अगले साल हत्या की कोशिश हो सकती है।
  • बाबा वेंगा ने यूरोप में बढ़ते आतंकी हमलों की भी चेतावनी दी है और कहा कि एक बड़ा देश अगले साल जैविक हथियार परीक्षण कर सकता है।
  • बाबा वेंगा की तीसरी भविष्यवाणी साल 2024 में एक आर्थिक संकट को लेकर है, जो वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित करेगी। कर्ज और भू-राजनीतिक तनाव इसके कारण हो सकते हैं।
  • साल 2024 के लिए उन्होंने भयानक मौसम से जुड़ी घटनाओं को लेकर वॉर्निंग दी है।
  • हालांकि एक अच्छी भविष्यवाणी भी है, जिसके मुताबिक अगले साल कैंसर और अल्जाइमर जैसी लाइलाज बीमारियों का इलाज मिल सकता है।

Gold Jhumka Designs: इन झुमकी डिजाइंस से आपकी खूबसूरती को लगेंगे चारचांद

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group