विश्व कप में पाकिस्तान से मुकाबला चुनौतीपूर्ण, बल्लेबाजी में संतुलन की जरूरत : रोहित शर्मा

नई दिल्ली
टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आज मेलबर्न में हाई वोल्टेज मैच खेला जाएगा। रोहित शर्मा ने प्री-मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, “पाकिस्तानी टीम बहुत ही चुनौतीपूर्ण टीम है। मैंने 2007 से 2022 तक जितनी भी पाकिस्तानी टीमें खेली हैं, वे अच्छी रही हैं।” अगर पलटकर भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखें तो ऐसा पिछले कई सालों से भारत आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट जीत पाने में असफल रहा है। वहीं पाकिस्तान कुछ सालों से भारत के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

2007 और 2011 के बाद भारत नहीं जीत सका वर्ल्ड कप
भारत ने एमएसधोनी की कप्तानी में 2007 टी20 और 2011 का एकदिवसीय वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद से भारतीय टीम में बदलाव का दौर शुरू हुआ। अगले कुछ वर्षों में भारत एक अच्छा फिनिशर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, स्लॉग-ओवर और खासकर 19वें ओवर के लिए गेंदबाज तैयार कर रहा था।

वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो पाकिस्तान टीम ने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी यह माना है। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेस में रोहित ने कहा कि, मैं इसे एक चुनौती के रूप में लेना चाहता हूं। पाकिस्तानी टीम बहुत ही चुनौतीपूर्ण टीम है। हमें बल्लेबाजी में संतुलन बनाने की जरूरत है।”

हर परिस्थिति के लिए रहना होगा तैयार
रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, “पिछले विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने हमें हराया। वे एशिया कप में अच्छे थे। हम भी अच्छे थे, लेकिन हमने पहला गेम जीता और दूसरा गेम उन्होंने जीता।” रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां अलग है।

कप्तान रोहित शर्मा ने बारिश की आशंका पर कहा, “हमें यह सोचकर मैदान में उतरने की जरूरत है कि यह 40 ओवर का खेल है। अगर परिस्थितियां चेंज होती है तो हम इसके लिए तैयार रहेंगे। बहुत सारे लोगों ने पहले भी इस तरह के खेल खेले हैं और वे जानते हैं कि इस तरह की स्थिति में खुद को कैसे संभालना है।

 

Related Articles

Back to top button