दिनेश कार्तिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज में तीसरे सबसे प्रभावी खिलाड़ी रहे- आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। इस क्रिकेट सीरीज में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी जैसे कि टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह नहीं खेले थे। ऐसे में अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरी प्रोटियाज के खिलाफ रिषभ पंत की कप्तानी में भारतीय टीम ने सीरीज ड्रा करवा लिया ये बड़ी उपलब्धि रही। हालांकि सीरीज का पांचवां मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था, लेकिन अगर इसका आयोजन होता तो रिजल्ट भारत के हक में भी हो सकता था।

इस क्रिकेट सीरीज में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खूब प्रभावित किया और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तीन ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया जिन्होंने सबसे ज्यादा प्रभावित करने में सफलता हासिल की। आकाश चोपड़ा ने इसमें पहले नंबर पर युवा ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन को रखा तो वहीं दूसरे नंबर पर उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जगह दी। इस क्रिकेट सीरीज में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका दिनेश कार्तिक ने निभाई और उन्हें तीसरे नंबर पर जगह मिली।

दिनेश कार्तिक को तीसरे नंबर पर जगह देने वाले आकाश चोपड़ा ने उनके बारे में कहा कि दिनेश कार्तिक जिस क्रम पर बल्लेबाजी करने आते हैं वहां पर बैटिंग करना काफी मुश्किल होता है। जिस तरह से उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी की वो काफी अच्छा था। दिनेश कार्तिक का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर काफी लंबा रहा है और इस दौरान एम एस धौनी का पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी खत्म हो गया, लेकिन डीके अभी भी हैं। आपको बता दें कि डीके ने आइपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खास तौर पर चौथे टी20 मैच में टीम के लिए बेहद उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली थी जब पूरी टीम लड़खड़ा गई थी। उस मैच में भारत को जीत मिली थी और सीरीज 2-2 से बराबर हो गया था।

Related Articles

Back to top button