पाकिस्तान दौरे पर 17 साल बाद पहुंची इंग्लैंड की टीम, 7 मैचों की T20 सीरीज में लेगी हिस्सा

नई दिल्ली
इंग्लैंड की टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान को दौरा कर रही है। गुरुवार को टीम कराची एयरपोर्ट पहुंची जहां उनका स्वागत किया गया। इंग्लैंड टीम ने पिछली बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम 7 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह दोनों टीमों के लिए बेहतरीन मौका है कि वह खुद को तैयार कर सके। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें इंग्लैंड टीम को एयरपोर्ट से होटल तक जाते दिखाया गया है।

पिछले साल सुरक्षा कारणों से इंग्लैंड टीम ने अपना पाकिस्तान दौरा रद कर दिया था। लेकिन पहले ऑस्ट्रेलिया और अब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। पीसीबी की तरफ से एक बयान में कहा गया है कि 'ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमारे इवेंट की सटीक प्लानिंग का बेजोड़ उदाहरण था और हमें पूरी उम्मीद है कि इंग्लैंड का यह दौरा भी सुरक्षित तरीके से पूरा होगा। 2009 में पाकिस्तान में हुए श्रीलंका टीम पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान टीम को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए बाध्य होना पड़ा था लेकिन धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधरी और पहले ऑस्ट्रेलिया और अब इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है।

जोस बटलर के नेतृत्व में 19 सदस्यीय इंग्लैंड टीम 7 टी20 मैच खेलेगी। यह मैच कराची और लाहौर में खेले जाएंगे। टी20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर को होगी जो 2 अक्टूवर तक चलेगी। बतौर कप्तान जोस बटलर के लिए यह अच्छा मौका है कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने नेतृत्व क्षमता को बेहतर करे क्योंकि हाल ही में उन्होंने इसकी जिम्मेदारी संभाली है। आपको बता दें कि टीम दोबारा वर्ल्ड कप के बाद तीन टेस्ट मैचों के सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button