पाकिस्तान जैसी स्थिति में भारतीय टीम, अब चूके तो खिताब बचाना होगा मुश्किल

नई दिल्ली
एशिया कप में आज शाम भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहद अहम मुकाबला होने वाला है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को यह मुकाबला हर हार में जीतना होगा। सुपर 4 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को हार मिली थी और अब टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए बाकी बचे दोनों मैच जीतना होगा। एशिया कप में इस वक्त भारत की लगभग वही स्थिति हो गई है जो ग्रुप मैच में पाकिस्तान की थी।

एशिया कप में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरे भारत के लिए फाइनल का सफर पाकिस्तान के मिली हार बाद मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया को सुपर फोर के बाकी बचे मुकाबलों में पहले श्रीलंका और फिर अफगानिस्तान के साथ खेलना है। कमाल की बात यह है कि ग्रुप मुकाबले में अपना आखिरी मुकाबला जीतकर सुपर फोर में पहुंची पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ने दूसरे दौर में जीत दर्ज की है। अफगानिस्तान और भारत जो लगातार जीते थे वो हारकर मु्श्किल में हैं।

पाकिस्तान जैसी भारत की स्थिति
एशिया कप के ग्रुप मैच में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत से हुआ था। यहां हारने के बाद हांगकांग के खिलाफ वह करो या मरो की स्थिति में थी। अगर टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रहती तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाती। भारतीय टीम पाकिस्तान से हार के बाद अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। श्रीलंका के खिलाफ अगर भारत जीत दर्ज नहीं कर पाया फिर फाइनल में पहुंचना नामुमकिन जैसा हो जाएगा।

भारत को क्या करना होगा
फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे। अगर जो श्रीलंका के खिलाफ टीम को हार मिलती है तो फिर उसे दुआ करनी होगी कि पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से बड़े अंतर से हारे और वह अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करे। भारत ,पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच नेट रन रेट के आधार पर फाइनल में जाने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा। श्रीलंका दो जीत के साथ फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनती है तो फिर बाकी की टीमों के पास भी एक एक जीत ही होनी चाहिए। पाकिस्तान ने अगर श्रीलंका को हरा दिया तो भारत का खेल वहीं खत्म हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button