IPL 2023 : एबी डिविलियर्स चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्यों मांगेंगे माफी, जानिए ऐसा क्या हुआ

साउथ अफ्रीका के दिग्गज और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Chellengers Banglore) के कैंप में वापसी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के दिग्गज और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Chellengers Banglore) के कैंप में वापसी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में लौटने के अपने इरादे की पुष्टि कर दी है। एबी डिविलियर्स ने पिछले साल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था।

आईपीएल के शुरुआत में 2008 से 2011 तक दिल्ली कैपिटल्स ( दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा रहे एबी डिविलियर्स 2011 के बाद से 11 सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नजर आए। 2011 में आरसीबी ने उन्हें खरीदा, जिसके बाद वो 2021 तक टीम का हिस्सा रहे। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा आॅक्शन से पहले दिग्गज बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान करके टीम से नाता तोड़ा था।

आईपीएल 2022 के दौरान ये रिपोर्ट सामने आ रही थी कि एबी आगामी सीजन में टीम के साथ फिर से जुड़ सकते हैं। हालांकि उस समय तो एबी डिविलियर्स ने कुछ नहीं बोला, लेकिन अब उन्होंने इस पर चुप्पी तोड़ी है और पुष्टि की है कि वह अगले सत्र में चिन्नास्वामी स्टेडियम में वापसी करेंगे। हालांकि उन्होंने खुलासा किया कि वह बतौर खिलाड़ी नहीं आएंगे, बल्कि वह आरसीबी के प्रशंसकों को उनके अविश्वसनीय समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए उनसे माफी मांगना चाहते हैं।

डिविलियर्स ने खुद द्वारा होस्ट किए गए एक ट्विटर स्पेस में कहा, मैं अगले साल चिन्नास्वामी लौटूंगा, खेलने के लिए नहीं, बल्कि ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए सभी प्रशंसकों से माफी मांगूंगा और एक दशक से अधिक समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दूंगा। हालांकि, उन्होंने फिर से गेम खेलने की किसी भी संभावना से इनकार किया और इसके पीछे का कारण बताया। डिविलियर्स ने कहा, मैं दायीं ओर की आंख की सर्जरी के कारण दोबारा क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group