उमरान को राहुल द्रविड़ देंगे मौका! साउथ अफ्रीका के कप्तान ने बताया खतरा

नई दिल्ली
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अब हार की कगार पर खड़ी है। लगातार दो मैच हारने के बाद टीम को सीरीज बचाने के लिए तीसरे मैच में जीत हर हाल में जरूरी है। बिना सीनियर खिलाड़ियों को खेलने उतरी टीम लगातार संघर्ष करती नजर आई है। सीरीज की शुरुआत से पहले एक खिलाड़ी के नाम को लेकर लगातार चर्चा हो रही थी लेकिन पहले दो मुकाबले में उसे खेलने का मौका नहीं मिला । भारतीय टीम विशाखापत्तनम में अपनी लाज बचाने की कोशिश में पूरा जोर लगाना चाहेगी। दिल्ली और कटक टी20 में टीम इंडिया को करारी हार मिली। सीरीज के लगातार दो मैच गंवाकर भारत इस वक्त 0-2 से पिछड़ रहा है। अगर टीम ने तीसरा मैच भी हारा तो ट्राफी उसके हाथ से निकल जाएगी। इस मैच में भारतीय टीम बदलाव के साथ उतर सकती है। कोच राहुल द्रविड़ और सीरीज के कप्तान रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में कुछ नया करना होगा।

उमरान को मिलेगा मौका
इंडियन प्रीमियर लीग के हालिया सीजन में एक के बाद एक तेज रफ्तार गेंद से विरोधी बल्लेबाजों के होश उड़ाने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अब तक अपने डेब्यू का इंताजर है। सीरीज में धमाल मचाने की वजह से चयनकर्ताओं ने उनको टी20 टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया। अब पहले दो मैच में उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली लेकिन द्रविड़ तीसरे मैच में उनको चुन सकते हैं।

रफ्तार से साउथ अफ्रीका कप्तान असहज
साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा ने उमरान के सवाल पर जवाब देते हुए उनकी रफ्तार को बेहद खतरनाक हथियार बताया था। उनका कहना था कि जिस रफ्तार से वह गेंदबाजी करते हैं वो गजब है। अगर एक गेंदबाज लगातार 150 किमी प्रतिघंटे से गेंद डाले तो कोई भी उनका सामना करना नहीं चाहेगा। बवूमा ने कहा था कि आइपीएल में उमरान की गेंदबाजी लाजवाब रही थी और सीरीज के दौरान उनका सामना करना चुनौती रहेगी।

Related Articles

Back to top button