इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

नई दिल्ली
रोहित शर्मा विदेशी धरती पर पहली बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करने मैदान पर उतरेंगे। भारत को गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। इंग्लैंड की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगी जो स्टार खिलाड़ियों से भरी हुई है। रोहित शर्मा के लिए ये टी20 सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी। इंग्लैंड के खिलाफ इस पहले टी20 मैच में कई स्टार खिलाड़ी जैसे कि विराट कोहली, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे जो टेस्ट टीम का हिस्सा थे, हालांकि ये सभी खिलाड़ी इस मैच के बाद टीम के लिए उपलब्ध होंगे।

रोहित व ईशान करेंगे पारी की शुरुआत
रोहित शर्मा की ये कोशिश जरूर होगी कि वो विदेशी धरती पर बतौर कप्तान पहले टी20 मैच में जीत के साथ शुरुआत करें, लेकिन इसके लिए इंग्लैंड के सामने एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ भारतीय टीम को मैदान पर उतरना होगा। रोहित शर्मा साफ कर चुके हैं कि वो पूरी तरह से फिट हैं और पिछले तीन दिनों से प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। उनमें अब कोविड का कोई लक्षण नहीं है और वो आगे की तरफ देख रहे हैं। रोहित शर्मा के टीम में आने के बाद इस बात की पूरी संभावना है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

कोहली की जगह तीसरे नंबर पर दीपक हुड्डा को मिल सकता है मौका
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए कोहली उपलब्ध नहीं हैं ऐसे में तीसरे नंबर पर शानदार फार्म में चल रहे दीपक हुड्डा को आजमाया जा सकता है। वहीं चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे हालांकि सूर्य अच्छी फार्म में नहीं हैं ऐसे में इंग्लैंड दौरा उनके लिए एक चुनौती की तरह से रहने वाली है। पांचवें नंबर पर आलराउंडर हार्दिक पांड्या के बल्ले की चमक देखने को मिलेगी जो शानदार फार्म में चल रहे हैं।  छठे नंबर पर धमाल मचा रहे दिनेश कार्तिक होंगे जो फिनिशर की भूमिका में रहेंगे तो वहीं सातवें नंबर पर अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। टीम में स्पिनर के तौर पर युजवेंद्रा सिंह चहल होंगे तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल के साथ आवेश खान, उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

पहले टी20 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा सिंह चहल, आवेश खान/उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह।

 

Related Articles

Back to top button