श्रीलंका ने कुसल मेंडिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर आयरलैंड 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली
बेलेरिव ओवल के मैदान पर खेले गए सुपर-12 के ग्रुप 1 के मुकाबले में श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत की है। श्रीलंका ने 129 रनों का लक्ष्य 1 विकेट खोकर 30 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। श्रीलंका की तरफ से जीत के हीरो रहे कुसल मेंडिंस जिन्होंने सर्वाधिक 68 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने हैरी टेक्टर के 45 और पॉल स्टर्लिंग के 34 रनों की पारी के दम पर श्रीलंका के सामने 8 विकेट खोकर 128 रन बनाए और 129 रनों का लक्ष्य रखा।

श्रीलंका की पारी, मेंडिस का अर्धशतक
129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की तरफ से कुसल मैंडिस और धनंजय डि सिल्वा ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। डि सिल्वा 31 रन बनाकर डेलेनी का शिकार बने लेकिन मेंडिस दूसरे छोर पर डंटे रहे। उन्होंने 68 रनों की नाबाद पारी खेल कर श्रीलंका को 9 विकेट से जीत दिला दी। उनकी इस पारी में उनसा साथ दिया चरिथ असलांका ने जिन्होंने 22 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली।

आयरलैंड की पारी, 8 विकेट खोकर 128 रन
पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने हैरी टेक्टर के 45 और पॉल स्टर्लिंग के 34 रनों की पारी के दम पर श्रीलंका के सामने 8 विकेट खोकर 128 रन बनाए और शुरुआती झटकों से उबरते हुए 128 रनों का फाइटिंग स्कोर खड़ा किया। इससे पहले आयरलैंड की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग ने की लेकिन जल्द ही आयरलैंड को 2 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा जब बालबर्नी 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। उन्हें लाहिरु कुमारा ने बोल्ड किया। दूसरे विकेट के लिए टकर और स्टर्लिंग ने 24 रन जोड़े लेकिन 10 रन के निजी स्कोर पर टकर को महेश तीक्ष्णा ने बोल्ड कर दिया।

तीसरे विकेट के तौर पर पॉल स्टर्लिंग 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें धनंजय डी सिल्वा ने राजपक्षे के हाथों कैच कराया। चौथे विकेट के तौर पर कार्टिस कैंफर 2 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें करुणारत्ने ने असलांका के हाथों कैच करवाया। 5वें विकेट के लिए टेक्टर और डॉकरेल ने 47 रनों की साझेदारी की और मैच में टीम की वापसी कराई। लेकिन डॉकरेल को तीक्ष्णा ने बोल्ड कर आयरलैंड को 5वां झटका दिया।

टीम को सबसे बड़ा झटका टेक्टर के रूप में लगा जब वह अर्धशतक से चूक गए और 45 रन के स्कोर पर फर्नांडो की गेंद पर शनाका को कैच दे बैठे। 19वें ओवर में टीम को दो और झटके लगे। श्रीलंका की तरफ से महेश तीक्ष्णा और हसरंगा ने सर्वाधिक 2-2 झटके।

Related Articles

Back to top button