टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है

नई दिल्ली
टीम इंडिया के पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी बार अपनी डेथ ओवर बॉलिंग को दुरुस्त करने का मौका है। एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी टीम की यह समस्या बरकरार थी। यहां तक की जसप्रीत बुमराह को भी तीसरे टी20 में खूब रन पड़े। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अर्शदीप सिंह की वापसी टीम के लिए राहत भरी खबर है। वह एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने डेथ ओवर में प्रभावित किया था। बल्लेबाजी में केएल राहुल और रोहित शर्मा पर नजर होगी क्योंकि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म हैं।

ओपनिंग जोड़ी- रोहित शर्मा के साथ एकबार फिर केएल राहुल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। वर्ल्ड कप से पहले राहुल के पास अपनी लय हासिल करने का आखिरी मौका है। उन्होंने मोहाली में 35 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली थी लेकिन बाकी दो मैचों में वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे।

मीडिल ऑर्डर- भारतीय टीम इस वक्त मीडिल ऑर्डर में विराट और सूर्यकुमार की जोड़ी काफी मजबूत नजर आ रही है। इस सीरीज में भी दोनों अपने फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। हालांकि हार्दिक की अनुपस्थिति से पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को मौका मिल सकता है।

ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल होंगे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 8 विकेट झटके थे और पहली बार टी20 में "प्लेयर ऑफ द सीरीज" बने थे।

गेंदबाजी में अर्शदीप की वापसी
गेंदबाजी क्रम की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को इस सीरीज में आराम दिया गया है और वह एनसीए से सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। भुवनेश्वर की अनुपस्थिति में अर्शदीप सिंह की वापसी होगी और बुमराह के साथ उनकी जोड़ी डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या को सुलझा सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Related Articles

Back to top button