अगले दौरे के लिए तैयार टीम इंडिया, जान लीजिए कार्यक्रम

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी धमाकेदार जीत हासिल की है। पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार 7 अगस्त को खेला गया। दमदार बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी के दम पर एकतरफा मुकाबले में भारत ने 88 रन की जीत के सात सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया। भारत को वेस्टइंडीज के बाद जिम्बाब्वे के साथ खेलना है जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार कामयाबी हासिल करने के बाद भारत का अगला मिशन अब जिम्बाब्वे दौरा होगा। यहां पर टीम शिखर धवन की कप्तानी में तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलने उतरेगी। इस दौरे के लिए भी चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया और कमान रोहित शर्मा की जगह धवन को ही सौंपी। रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल जैसे नए खिलाड़ियों को पास एक बार फिर से हुनर दिखाने का मौका होगा। वहीं चोट से वापसी कर रहे दीपक चाहर भी टी20 विश्व कप से पहले लय हासिल करना चाहेंगे।

भारत-जिम्बाब्वे वनडे सीरीज का कार्यक्रम
पहला वनडे – 18 अगस्त – दोपहर 12.45 (हरारे)
दूसरा वनडे – 20 अगस्त – दोपहर 12.45 (हरारे)
तीसरा वनडे – 22 अगस्त – दोपहर 12.45 (हरारे)

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मो. सिराज, दीपक चाहर। 

Related Articles

Back to top button