टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने फिर लिया यू-टर्न, कहा- रिटायर नहीं हुई, जल्द कर सकती हैं वापसी

न्यूयॉर्क
23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अभी तक टेनिस से संन्यास नहीं लिया है और उनके कोर्ट पर लौटने की संभावना "बहुत अधिक" है। सेरेना ने हाल ही में कहा था कि वह अब इस खेल से संन्यास ले सकती हैं। उन्होंने कहा था कि यूएस ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। हालांकि, अब उन्होंने यू टर्न लिया है। इससे पहले भी सेरेना संन्यास को लेकर बात कर चुकी हैं, लेकिन इसके बाद कोर्ट पर वापसी भी की।

सेरेना ने कहा- मैं रिटायर नहीं हुई हूं। विलियम्स ने यह बात अपनी निवेश कंपनी का प्रचार करते हुए सैन फ्रांसिस्को में एक सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा- वापसी की संभावना बहुत अधिक है। आप मेरे घर आ सकते हैं, मेरे पास एक टेनिस कोर्ट है। विलियम्स ने नौ अगस्त को टेनिस से रिटायरमेंट की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि वह ठीक से नहीं खेल पा रही हैं। 40 वर्षीय टेनिस स्टार ने कहा कि वह परिवार पर ज्यादा ध्यान देना चाहती हैं।

सेरेना ने कहा- 'मुझे रिटायर शब्द पसंद नहीं है। मैं इसे जीवन का विकास कहूंगी। मैं अगले पड़ाव के बारे में सोच रही हूं। जीवन में एक समय आता है जब हमें एक अलग दिशा में आगे बढ़ने का फैसला करना होता है। जब आप किसी चीज से इतना प्यार करते हैं और उससे अलग होने की बारी आती है तो वह समय काफी कठिन होता है। अब उलटी गिनती शुरू हो गई है। मुझे एक मां होने, अपने आध्यात्मिक लक्ष्यों और अंत में एक अलग रोमांचक सेरेना की खोज पर ध्यान केंद्रित करना है। मैं अगले कुछ हफ्तों में इसका आनंद लेने जा रही हूं। सेरेना ने यह बातें वोग पत्रिका के लिए एक लेख में कही थीं।

सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं, जो ओपन एरा में किसी भी महिला खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम हैं। वहीं ओवरऑल वह दूसरे नंबर पर हैं। सेरेना से आगे मारग्रेट कोर्ट हैं। मारग्रेट ने कुल 24 ग्रैंड स्लैम जीते थे।

Related Articles

Back to top button