थाईलैंड ने रचा इतिहास, एशिया कप में पाकिस्तान को हराया

नई दिल्ली
थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन हमेशा के लिए यादगार हो गया जब एशिया कप के मैच में उसने पहली बार पाकिस्तान की टीम को हराया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान की टीम ने सिदरा अमीन की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 116 रन का स्कोर खड़ा किया और थाईलैंड के सामने 117 रनों का लक्ष्य रखा।

थाइलैंड की बल्लेबाजी, नथ्थाकन का अर्धशतक
117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए उन्होंने 40 रन जोड़े। उसके बाद इसी स्कोर पर टीम का एक और झटका लगा। लेकिन दूसरे छोर पर थाईलैंड की बैटर नथ्थाकन चंथम डटी रहीं और 61 रन की पारी खेलकर अपने टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। थाईलैंड ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान को हराया है।

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में थाईलैंड की टीम को अनुभवी पाकिस्तान के सामने 10 रन बनाने थे जो उसने बना लिए और इतिहास रच दिया। आखिरी ओवर में गेंद पाकिस्तानी की अनुभवी गेंदबाज डायना बेग के हाथों में थी। उनकी पहली गेंद वाइड थी। दूसरे गेंद पर नताया ने सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर रोसेनन ने चौका लगाकर थाईलैंड की जीत की उम्मीद बढ़ा दी। तीसरी गेंद पर एक बार फिर रोसेनन ने डबल्स लेकर टीम को जीत के और करीब पहुंचा दिया।

मैच के बाद क्या बोली कप्तान?
मैच के बाद थाईलैंड की कप्तान नेरुएमोल चेवेई ने कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए कोई खास तैयारी नहीं की थी। बस गेम को एंज्वॉय किया और अच्छा रिजल्ट मिला। इससे पहले हमने अच्छी लाइन पर गेंदबाजी नहीं की थी।

 

Related Articles

Back to top button