वीरेंद्र सहवाग का मांकडिंग विवाद पर ट्वीट हुआ वायरल, इंग्लैंड को दिया मुंह तोड़ जवाब!

नई दिल्ली
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे का अंत एक बड़े विवाद के साथ हुआ। तीसरे वनडे मुकाबले में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्लोट डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट यानि की मांकडिंग किया था। दीप्ति की इस हरकत के बाद क्रिकेट जगत एक बार फिर दो हिस्सों में बंट चुका है। कई क्रिकेट पंडित कह रहे हैं कि दीप्ति ने कुछ गलत नहीं किया है क्योंकि यह नियमों के अंतरगत आता है, वहीं कई एक्सपर्ट और खिलाड़ी इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं। इस बीच भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट सामने आया है जो खूब वायरल हो रहा है। सहवाग ने अपने इस ट्वीट में इंग्लैंड को मुंह तोड़ जवाब दिया है।

सहवाग ने अपने ट्वीट पर दो तस्वीरें शेयर की है जिसके साथ उन्होंने लिखा 'इतने सारे अंग्रेजी लोगों को गरीब हारे हुए देखना मजेदार है।' एक तस्वीर में यह लिखा है कि जिसने खेल का ईजाद किया है वह नियम भूल गया है। वहीं दूसरी तस्वीर में उन्होंने मांकडिंग का नियम भी साझा किया है।

क्या है मामला?
लॉर्ड्स का यह मुकाबला काफी लो स्कोरिंग रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मिति मंधाना और दीप्ति शर्मा के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए मेजबान टीम भी मुश्किल में दिखी जब उन्होंने 65 रन पर अपने 7 विकेट खो दिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई चार्लोट डीन भारत की जीत में रोड़ा बन गई थी। उन्होंने एमी जोन्स के साथ मिलकर साझेदारी की ओर विकेट गिरने का सिलसिला रोका। इसके बाद वह शानदार पारी खेल टीम को लक्ष्य के करीब ले ही जा रही थी कि दीप्ति शर्मा ने उन्हें मांकडिंग कर इंग्लैंड की पारी को समेट दिया। इंग्लैंड की पूरी टीम दीप्ति की इस हरकत के बाद हक्की बक्की रह गई थी। (वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें)

44वें ओवर में जब दीप्ति शर्मा गेंदबाजी कर रही थी तब कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उन्हें चार्लोट डीन को मांकडिंग करने का इशारा दिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। चार्लोट डीन ने 80 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। वह इस तरह आउट होने के बाद काफी निराश दिखी और मैदान पर ही उनकी आंखें नम हो गई।

Related Articles

Back to top button