Bhopal Crime News: गृहमंत्री नरोत्‍तम गोवंश से कुकर्म की घटना पर भड़के, बोले- आरोपित को ऐसी सजा देंगे, जो नजीर बनेगी

Bhopal Crime News: मंगलवारा थाना इलाके में गोवंश के साथ एक व्यक्ति द्वारा कुकर्म करने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों में रोष व्याप्त है।

Bhopal Crime News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मंगलवारा थाना इलाके में गोवंश के साथ एक व्यक्ति द्वारा कुकर्म करने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों में रोष व्याप्त है। गुरुवार शाम को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्तओं द्वारा मंगलवारा थाने पर हंगामा करने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ कुकर्म का केस दर्ज कर लिया था।

फुटेज से मिले हुलिए के आधार पर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। उधर इस मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी काफी गुस्सा जाहिर किया है। शुक्रवार को जारी बयान में उन्होंने कहा है कि यह घटना काफी निंदनीय होने के साथ दुखद भी है। आरोपित को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसके खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेंगे कि वह नजीर बनेगी।

बेहद निंदनीय और दुखद, करेंगे सख्‍त कार्रवाई – नरोत्‍तम

शुक्रवार सुबह मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान इस प्रकरण का जिक्र आने पर नरोत्‍तम ने कहा कि इससे ज्‍यादा निंदनीय बात और दुखद प्रसंग क्‍या होगा। हमारा हिंदुस्‍तान ऐसा देश है, जहां कई चीजों के बारे में मान्‍यताएं और धारणाएं अलग हैं। हम धरती को माता कहते हैं। इसी तरह हम गाय को भी माता कहते हैं।

ALSO READ

उसके साथ कुकृत्‍य करने का जो वीडियो सामने आया है, उससे मन दुखी और आहत भी हुआ है। हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। थाने में आइपीसी की धारा 377 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। नरोत्‍तम ने दावा किया कि भले ही आरोपित की अभी शिनाख्‍त नहीं हुई है। लेकिन उसे चौबीस घंटे के भीतर पकड़ लिया जाएगा और ऐसी नजीर बनाएंगे कि दोबारा कोई ऐसा करने की सोचे भी नहीं।

यह है मामला

मंगलवारा थाना पुलिस के मुताबिक स्थानीय रहवासी प्रकाश यादव ने शिकायत दर्ज कराई है। उसमें बताया कि गुरुवार तड़के गल्ला मार्केट रोड पर श्रीजी ट्रेडर्स के सामने बैठे गोवंश के साथ एक युवक कुकर्म कर रहा था। वहीं पास में रहने वाले किसी व्यक्ति ने घटना का वीडियो बना लिया था।

यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में रोष व्याप्त हो गया है। शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धारा-377 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपित को जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

National Political News: केंद्र सरकार ने UCC के लिए भी फिक्स की 5 अगस्त की तारीख!

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group