MP Election 2023 : चौपाल-चौपाल में सरकार को घेरने की कांगे्रस की तैयारी

MP Assembly Election 2023 : कमलनाथ सोमवार को कांग्रेस समर्थित पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों का सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है।

MP Assembly Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को प्रदेश सरकार को योजनाबद्ध तरीके से चौपाल-चौपाल में घेरने की रणनीति का ऐलान करेंगे। दरअसल सोमवार को कांग्रेस समर्थित पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों का सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है।

भोपाल के रविंद्र भवन में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में कांग्रेस हर गांव में प्रदेश और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ मजबूती से खड़े होने के लिए अपने जनप्रतिनिधियों को प्रेरित करेगी। इस सम्मेलन के बाद जल्द ही प्रदेश में आंदोलन की शुरूआत हो सकती हैं। सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल भी शामिल होंगे।

कांग्रेस के इस सम्मेलन में दो हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है। इस सम्मेलन में पंचायती राज अधिनियम 1993 को जस का तस लागू करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करवाया जा सकता है। पंचायती राज अधिनियम को लेकर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है, जिसका ऐलान कमलनाथ इस सम्मेलन में कर सकते हैं। वहीं पंचायत के इन जनप्रतिनिधियों की नीधि और सुविधाएं दिए जाने का वादा भी कमलनाथ कर सकते हैं।

वहीं इस सरकार पर भी इस अधिनियम को जस का तस लागू करवाने के लिए आंदोलन की तैयारी कांग्रेस कर रही है। इस सम्मेलन के बाद आंदोलन के लिए ये सभी प्रतिनिधि जमीन पर उतर कर चुनाव तक लगातार धरने-प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे। वहीं इनकी अन्य समस्याओं को भी सरकार के सामने उठाने पर यहां पर बात होगी। फिलहाल इस सम्मेलन में कमलनाथ ही शामिल हो रहे हैं।

जेपी अग्रवाल पहुंचे विदिशा

इधर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल आज विदिशा जिले के दौरे पर हैं। यहां पर वे संगठन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं। वहीं कुछ वरिष्ठ नेताओं के घर पर उनसे मुलाकात करने के लिए भी जेपी अग्रवाल जाने वाले हैं। गौरतलब है कि इस जिले में विधानसभा की पांच सीट हैं, जिसमें से विदिशा विधानसभा में ही कांग्रेस का कब्जा है। जबकि शमशाबाद, कुरवाई, सिरोंज और गंज बासौदा विधानसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group