MP Election 2023: मध्यप्रदेश चुनाव में पहले बताया ‘कांग्रेस सरकार’, अब है कांटे की टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा का चुनाव का फैसला भले ही अभी ईवीएम में बंद हो, लेकिन प्रदेश के दोनों ही प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

MP Assembly Election 2023: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा का चुनाव का फैसला भले ही अभी ईवीएम में बंद हो, लेकिन प्रदेश के दोनों ही प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। इन दावों के बीच राजस्थान के एक सट्टा बाजार के जीत-हार के आंकड़े ने मध्यप्रदेश के दोनों ही दलों में हलचल मचा दी है।

राजस्थान के फलौदी सट्टा बाजार के अनुसार अब भाजपा और कांग्रेस में बीच कांटे का मुकाबला हो गया है। विधानसभा चुनाव को लेकर आमतौर पर नतीजों के आसपास इस सट्टा बाजार में दाव लगते हैं। इस बार भी यहां पर मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़े-बड़े दाव लगे हैं। मतदान के बाद यहां पर सट्टे के नए रेट सामने आएं हैं। फलोदी के सटोरियों ने दोनों ही दलों के बीच कांटे का मुकाबला मना लिया है। दोनों की ही चार सीट के अंतर पर हार-जीत इस बाजार में मानी जा रही है।

Also Read: Jabalpur Breaking News : कलेक्ट्रेट से गायब हुई Repubic Day Scam फाइल, 3 कर्मचारी निलंबित

सूत्रों की मानी जाए तो फलौदी सट्टा बाजार में मध्य प्रदेश में भाजपा को 110-112 सीटें और कांग्रेस को 114 से 116 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। इस अनुमान के साथ ही चौंकाने वाला बात यह है कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सत्ता में वापसी पर एक रुपया और कांग्रेस की सरकार का भाव 1.25 रुपया चल रहा है। फलोदी के सटोरियों के अनुमान पर गौर किया जाए तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सीटें ज्यादा आते हुए भी वह सरकार बनाने में पीछे रह सकती है।

फलोदी का सट्टा बाजार कितना होता सटीक ?

इसी साल मई में कर्नाटक के चुनाव हुए थे। फलोदी की सटीकता का आंकलन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों से लगाया जा सकता है। फलोदी सट्टा बाजार ने कर्नाटक में कांग्रेस को 137 और भाजपा को 55 सीटें दी थी। परिणाम में कांग्रेस को 136 और भाजपा को 66 सीटें मिली। फलोदी का यह आकलन करीब-करीब ठीक रहा। इससे पहले फलोदी सट्टा बाजार ने गुजरात में भी भाजपा सरकार रिपीट होने का अनुमान लगाया था, जो सही साबित हुआ। हिमाचल में कांटे की टक्कर के बीच भी फलोदी बाजार ने कांग्रेस की जीत बताई थी, हुआ भी यही।

DA Hike : बिहार कर्मचारियों का बढ़ाया 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group