Salman Butt In PCB: पीसीबी की राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल हुए सलमान बट

Salman Butt In PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व खिलाड़ी सलमान बट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सलमान को पीसीबी ने राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल किया है। बट ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का बैन झेला था और 2016 में क्रिकेट में कमबैक किया था।

Salman Butt In PCB: नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व खिलाड़ी सलमान बट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सलमान को पीसीबी ने राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल किया है। बट ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का बैन झेला था और 2016 में क्रिकेट में कमबैक किया था।

स्पॉट फिक्सिंग में लगा था बैन

पीसीबी ने कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम को मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज का सलाहकार नियुक्त किया है। अगस्त 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल सलमान बट पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया था। उन्होंने 2016 में वापसी की लेकिन नेशनल टीम में जगह नहीं बना सके।

सलमान बट क्रिकेट करियर

सलमान बट ने 33 टेस्ट, 78 वनडे और 24 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में बट ने 1,889 रन, 3 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। वनडे में उन्होंने 2,725 रन बनाए हैं। जिसमें 8 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उथल-पुथल मची

वनडे विश्व कप 2023 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इंजमाम उल हक ने टूर्नामेंट के बीच में चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद बाबर आजम ने सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी। पाक टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने भी इस्तीफा दे दिया। पीसीबी ने शान मसूद को टेस्ट और शाहीन शाह अफरीदी को टी20 का कप्तान बनाया है।

Financial Rules: 1 दिसंबर से होंगे ये बड़े बदलाव, LPG हो सकती हैं महंगी

Back to top button