टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को भारत के लिए ओपन करना चाहिए या नहीं: सहवाग

नई दिल्ली
एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन ने निराश जरूर किया, लेकिन ये टूर्नामेंट पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के जबरदस्त रहा और वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। कोहली ने इस टूर्नामेंट के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन की पारी खेलकर पिछले तीन साल से चले आ रहे अपने शतक के सूखे को खत्म करने में कामयाबी पाई जो उनकी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी पारी भी रही।

अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली की इस पारी के बाद इस बात पर चर्चा हो रही है कि कोहली को टी20 में भारत के लिए ओपन करना चाहिए या नहीं और इस पर अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी राय दी है। सहवाग का मानना है कि विराट कोहली ने सिर्फ इस वजह से ओपनिंग की क्योंकि रोहित शर्मा उस मैच का हिस्सा नहीं थे। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ने भी ओपनिंग की थी और कुछ अच्छी पारियां खेली थी।

उन्होंने कहा कि एक टेस्ट मैच में मैंने और राहुल द्रविड़ ने टीम के लिए ओपनिंग की थी और हमारे बीच 400 रन की साझेदारी हुई थी। द्रविड़ ने उस टेस्ट मैच में 160 या 170 रन बनाए थे। ऐसा सिर्फ इस वजह से हुआ था क्योंकि टीम का कप्तान नहीं खेल रहा था और विराट कोहली के साथ भी ऐसा ही हुआ। अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित नहीं खेल रहे थे इस वजह से केएल राहुल के साथ कोहली ने ओपनिंग की थी। मेरा या मानना है कि कोहली का ओपनिंग करना संयोग था और टी20 में उनका भारत के लिए ओपन करना सही नहीं होगा। अब जब उन्होंने शतक बना लिया है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि वो 100 शतक पर रुक जाए। हम देखेंगे कि वो अपना 101वां शतक कब बनाते हैं।

Related Articles

Back to top button