Pandit Pradeep Mishra: सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म कब हुआ?

दोस्तो आप लोगों ने Pandit Pradeep Mishra के बारे में जरूर सुना होगा जो एक मशहूर कथावाचक गायक और आध्यात्मिक गुरु भी हैं. प्रदीप मिश्रा जी अंतरराष्ट्रीय भक्ति कथाकार होने के साथ-साथ आस्था चैनल में भजन और आरती के प्रस्तुतकर्ता भी हैं. उनके वीडियो यूट्यूब और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आसानी से उपलब्ध हैं जहां से हम उंन्हे फ्री में देख सकते हैं.

Pandit Pradeep Mishra अपनी कथा के माध्यम से लोगों के जीवन में अमूल्य परिवर्तन लाते हैं और उन्हें सही रास्ते पर चलने की प्रेरणा भी देते हैं. Pandit Pradeep Mishra का अपना यूट्यूब चैनल भी है जहां पर वह प्रवचन देते हैं इसके अलावा उनका प्रोग्राम आस्था चैनल पर प्रसारित किया जाता है. वे शिव महापुराण की कथा से जिंदगी को आसान करने वाले उपाय (Pradeep Mishra Ke Upay) बताते है.

सीहोर वाले Shri Pradeep Mishra का ज्यादातर प्रवचन कथा शिव पुराण से संबन्धित होती है और Pandit Mishra Ji के कथा वाचन भी Shiv Puran से ही शुरू होता है. तो अगर जानना चाहते हैं कि पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) के जीवन में ये कथा सुनाने के लत कब लगी और उनके सोशल अकाउंट क्या-क्या है, उनके परिवार में कौन-कौन हैं, अगर आप उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आज में आप को pandit pradeep mishra ji के बारे में वो बताएँगे जो सायद ही कही आपने पड़ा होगा.

ये भी पढ़ें : सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा जी के चमत्कारी उपाए

pandit pradeep mishra sehore wale भारत और दुनिया के एक जाने-माने कथावाचक और भजनकार है वह अपने भजन के माध्यम से लोगों को सही राह पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं. अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप जी मिश्रा के पुस्तक बुक कराने के कालिंग नंबर+ वाट्सएप नंबर 91312 40641 पर संपर्क करे (pandit pradeep mishra contact number).

इसके अलावा pandit pradeep mishra द्वारा दिया गया प्रवचन भी लोगों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन लाता है उनकी कथा विदेशों में भी लोगों के द्वारा सुनी जाती है और उनका प्रोग्राम भी वहां पर होता है. विश्व में उनकी पहचान एक मशहूर कहानीकार के तौर पर भी होती है और वह जब कुछ प्रवचन देते हैं तो उनके शब्द काफी गहरे और अनमोल होते हैं.

पंडित प्रदीप मिश्रा का जीवन परिचय (Pandit Pradeep Mishra Biography Hindi)

नाम (Name) पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा (उपनाम : रघु राम)
जन्म (Date of Birth) 1980
आयु (Age) 42 वर्ष (2022)
जन्म स्थान (Birth Place) सीहोर, मध्य प्रदेश, भारत
पिता का नाम (Father Name) श्री रामेश्वर दयाल जी मिश्रा
माता का नाम (Mother Name) ज्ञात नहीं
पत्नी (Marital Status/Wife Married
पेशा (Occupation अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक
बच्चे (Children) 2 लड़के
भाई (Brother) 2 भाई (दीपक मिश्रा एवं विनय मिश्रा)
बहन (Sister) NA
शिक्षा (Education/Qualification) स्नातक
धर्म (Religion) हिन्दू
मोबाइल नंबर 070007 12991, 8602351355
Address and House 358, NEW BUS STAND, MP SH 18, Rani Mohalla, Sindhi Colony, Sehore, Madhya Pradesh 466001, India
Net Worth ज्ञात नहीं
Youtube Channel Click Here(pandit pradeep mishra live)
Instagram Click Here
Twitter Click Here
Facebook Click Here

पंडित प्रदीप मिश्रा का परिवार (Sehore Wale Pandit Ki Family, Son)

पंडित प्रदीप मिश्रा के परिवार में उनके माता-पिता उनके दो भाई और उनकी बीवी और उनके बच्चे हैं उनके माता-पिता का नाम रामदयाल मिश्रा जी माता के बारे में कोई जानकारी ज्ञात नहीं है. उनके दो भाइयों के नाम विनय मिश्रा और दीपक मिश्रा है पंडित प्रदीप शर्मा का विवाह हो गया है लेकिन इनकी पत्नी और बच्चे का क्या नाम है अभी तक इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

स्कूली शिक्षा दीक्षा (Pandit Pradeep Mishra Education)

पंडित मिश्रा जी ने अपनी स्कूली शिक्षा अपने जन्मस्थान सीहोर से प्राप्त किया है और उसके बाद इन्होंने स्नातक की डिग्री भी हासिल की है. इसके अलावा इन्होंने हिंदू धर्म शास्त्रों का गहन अध्ययन किया है.

पंडित प्रदीप मिश्रा का करियर (Pandit Pradeep Mishra Ji Career)

पंडित प्रदीप मिश्रा की अगर हम करियर के बारे में बात करें उन्होंने अपनी शुरूआत एक कथा वाचक के तौर पर की थी और जिसके बाद उनकी प्रसिद्धि इतनी हो गई कि आज की तारीख में यूट्यूब और फेसबुक पर लाखों की संख्या में उनके followers हैं. इसके अलावा उनका एक प्रोग्राम आस्था चैनल प्रसारित होता है जिसे लाखों लोगों के द्वारा सुना जाता है. इसके अलावा प्रदीप पंडित मिश्रा भक्ति गीत भी गाते हैं और उनके गीतों को सुनकर भक्त पूरी तरह से भगवान के भक्ति में रम जाते हैं.

पंडित प्रदीप मिश्रा का धार्मिक कार्य (Religious work of Pandit Pradeep Mishra)

पंडित प्रदीप मिश्रा एक हिंदू कथावाचक है वह हमेशा हिंदू धर्म से जुड़े हुए हैं उन पहलुओं पर अच्छा खासा वक्तव्य देते हैं. जिसे सुनने के बाद हर व्यक्ति जो हिंदू धर्म का अनुसरण करता है उसे अपने धर्म के प्रति निष्ठावान और समर्पित होने का जो मनोभाव है उसके हृदय में जागता है. इसके अलावा धर्म से जुड़े अहम पहलुओं पर अपना विचार भी रखते हैं जिसे अगर आप अपने जीवन में अपना लेते हैं तो आप हमेशा खुश और posstive रहेंगे।

प्रदीप मिश्रा की फीस (Shri Pandit Pradeep Mishra Fees)

पंडित प्रदीप मिश्रा एक जाने-माने भजनकार और कथा वाचक है ऐसे में वह अगर कोई भी प्रोग्राम करते होंगे तो उसकी fees लाखों में होती होगी इसलिए हम कह सकते हैं कि आज की तारीख में प्रदीप मिश्रा अगर किसी प्रकार का धार्मिक कार्यक्रम कर रहे हैं तो उनकी price भी लाखों में होगी।

महाराज प्रदीप मिश्रा का मोबाइल कांटेक्ट नंबर (Social Media And Contact Number)

मिश्रा जी से संपर्क करने के लिए आप इनसे इनके मोबाइल नंबर या फिर mail के माध्यम से संपर्क कर सकते है या फिर इनके Social Media Account से भी contact कर सकते है।
ईमेल आईडी – panditpradeepmishra005@gmail.com
संपर्क नंबर – 70007 12991

Pandit Pradeep Mishra Donation Account Number

आप जो भी दान कर रहे हैं अंतराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप जी मिश्रा (Pradeep Mishra Account Number) के सानिध्य में विट्ठलेश सेवा समिति सीहोर के अकाउंट नंबर में भेजे गए राशि का screen shot लेकर या रशीद का फोटो क्लिक कर के हमारे विट्ठलेश सेवा समिति सीहोर (Vithilesh Sewa Samiti Sehore) के नंबर कालिंग नंबर:-7000712991, वाट्सएप नंबर:- 8602351355,7000722058 ,9893999591, 9993329923 पर ही भेजे और संपर्क करे.

विट्ठलेश सेवा समिति के अकाउंट नंबर

Bank Name : Central Bank Of India
Account Numer : 3497113993
IFSC code : CBIN0281242

विषेश बात

अगर आपको अलग से कोई फोन आ रहा है कोई मैसेज आ रहा आपको कोई अकांउट नंबर दिया जा रहा है paytm number दिया जा रहा है या फिर google pay number दिया जा रहा है या आपसे विट्ठलेश सेवा समिति सीहोर के नाम बता कर कोई भी पैसे की बात कर रहा है तो तुरंत विट्ठलेश सेवा समिति के हेड ऑफिस में इस नंबर 7000712991 पर फोन करे! अगर आप पंडित प्रदीप जी मिश्रा के नाम से ग्रुप में जुड़े हैं या विट्ठलेश सेवा समिति के नाम से ग्रुप में जुड़े हैं अगर ये 8602351355, 7000722058 नंबर ग्रुप में एडमिन है तो सही ग्रुप में है अगर ये नंबर एडमिन नहीं है तो आप गलत ग्रुप में जुड़े हुए हैं तुरंत exit हो जाए.

नोट:- विट्ठलेश सेवा समिति सीहोर मध्यप्रदेश कभी किसी को फोन नहीं करती है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button