Sehore wale Pandit Pradeep ji Mishra : कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय

Karj Mukti Ke Upay: आज के समय में पैसा सभी की जरुरत बन गया है किन्तु जरुरत पूरी करने कर्ज लेता है और वो उसको नहीं चूका पता। कुछ प्रदीप मिश्रा जी सीहोर वाले के उपाय के माध्यम से आप कर्ज से मुक्ति पा सकतें है।

Pandit Pradeep Mishra Karj Mukti Ke Upay: पंडित प्रदीप जी मिश्रा (pandit pradeep ji mishra ) के अनुसार जिस व्यक्ति पर अधिक कर्जा हो गया है , धन प्राप्ति के सारे रास्ते बंद हो गए हैं , हर तरफ से उधारी हो गई है , और बहुत प्रयास करने के बाद भी कर्जा उतर ही नहीं रहा है तो आप निचे दिए उपाय अपना कर कर्ज से मुक्ति पा सकतें है।

Also Read: पंडित मिश्रा ने बताया शिवलिंग पर अर्पित जल पीने से क्या होता है ?

कर्ज के मुक्ति के लिए सबसे उपयोगी वृक्ष वट का वृक्ष होता है इसलिए मानसिक परेशानी, धन संबंधी परेशानी या कर्जे से संबंधी परेशानी से मुक्ति पाने के लिए “वटकेश्वर महादेव ” का स्मरण करे।

यदि आप पर बहुत ज्यादा कर्जा हो गया है और कर्जा चुक ही नहीं रहा है तो थोड़े दिन वट के वृक्ष के नीचे एक लोटा पानी और उसमे थोड़े पीसे हुए चावल और हल्दी डालकर वटकेश्वर महादेव का स्मरण करे।

इस प्रकार से वटकेश्वर महादेव का स्मरण आपको दो या तीन सोमवार करना है फिर वट के वृक्ष की एक जड़ को अपने हाथ या अपने पास दो या तीन महीनो तक रखना। Pandit Pradeep ji mishra ji के अनुसार ऐसा करने से मानसिक परेशानी , धन संबंधी परेशानी या कर्जे से संबंधी परेशानी से मुक्ति पा सकते है।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी ने बताया कर्ज कब लें और कब न लें?

  • कर्ज कभी भी मंगलवार को या मंगल के नक्षत्र (चित्रा, मृगा और धनिष्ठा) में न लें। आप जो भी कर्ज लें, उसकी प्रथम किस्त मंगलवार से ही वापस करना प्रारंभ करें।
  • वृषभ, सिंह, वृश्चिक एवं कुंभ में भी कभी कर्ज नहीं लेना चाहिए, वरना चाहकर भी कर्ज अदा नहीं होगा। संभव हो तो चर लग्न (मेष, कर्क, तुला और मकर) में ही कर्ज लें।
  • बुधवार के दिन आप किसी अन्य को कर्ज कभी मत दें अन्यथा वह पैसा डूब सकता है।
  • शास्त्रों में मंगलवार और बुधवार को कर्ज के लेन-देन के लिए निषेध किया है। मंगलवार को कर्ज लेने वाला जीवनभर कर्ज नहीं चुका पाता।
  • मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर ‘ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:’ मंत्र बोलते हुए मसूर की दाल चढ़ाएं।

Pandit Pradeep Mishra Ke Upay: सीहोर वाले पंडित जी द्वारा बातये उपाय

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group