बजरंग और दीपक पूनिया ने की जीत के साथ शुरुआत

नई दिल्ली
भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स का 8वां दिन बेहद खास है। आज से रेसलिंग के मुकाबले शुरू हो रहे हैं ऐसे में भारत के मेडलों की उम्मीद एक बार फिर से बढ़ गई है। पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने रेसलिंग में 12 मेडल जीते थे जिसमें से 5 गोल्ड थे। भारत को उम्मीद है कि वह इस बार भी ऐसा ही प्रदर्शन करेगा। रेसलिंग के अलावा आज भारत बैडमिंटन, स्क्वैश, एथलेटिक्स और टेबल टेनिस जैसे खेलों में उतरेगा।

रेसलिंग में बजरंग पूनिया की जीत
65 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद बजरंग पूनिया ने जीत के साथ शुरुआत की। उन्होंने नॉरु के रेसलर को 4-0 से हराया। 86 किलोग्राम भारवर्ग में दीपक पूनिया ने न्यूजीलैंड के मैथ्यू को हराया।

पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना
भारत की भाविना पटेल वुमेंस सिंगल्स के क्लासेस 3-5 के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड की स्यू बेली को 11-6, 11-6, 11-6 से हरा दिया।

टेबल टेनिस का राउंड ऑफ 16 में भारत की जीत
मिक्स्ड डबल्स इवेंट में भारत की जी साथियान और मनिका बत्रा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में उन्होंने नाइजीरिया के ओलाजाइद ओमोटायो और अजोके ओजोमु की जोड़ी को 3-0 से हरा दिया है। एक अन्य मैच में भारत के अचंता शरथ कमल और अकुला श्रीजा की जोड़ी ने मलेशिया के लियोंग ची फेंग और हो यिंग की जोड़ी को 3-1 से हरा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button