कोलकाता का मौसम कैसा होगा, बारिश की वजह से नहीं हुआ मैच तो कौन सी टीम जाएगी फाइनल में

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमिर लीग के 15वें सीजन में लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं और आज शाम क्वालीफायर-1 खेला जाना है। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स की टीम के बीच यह मैच खेला जाना है। कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले पर बारिश का साया बताया जा रहा है। मैच नहीं होने की सूरत में क्या होगा और क्या कहता है मौसम का पूर्वानुमान जान लीजिए।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार रात को गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स की टीम कोलकाता के इडेन गार्डन्स में आइपीएल 2022 के क्वालीफयर 1 में खेलने उतरेगी। आज शाम को 7 बजे मैच का टास होना है और इस वक्त बारिश की आशंका जताई गई है। ऐसे में बारिश होने की सूरत में टास में दोरी होने की पूरी उम्मीद है। 10.30 मिनट तक बारिश होने की आशंका जताई गई है इसका मतलब है कि मैच के शुरुआती ओवर खराब हो सकते हैं। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट आना लाजमी है। कोलकाता का तापमान 32 डिग्री से लेकर 28 डिग्री तक नीचे जाने की उम्मीद है। शाम के वक्त बारिश को लेकर 69 प्रतिशत तक का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। 50 फीसदी तक बादल छाए रहने वाले हैं।

सुपर ओवर नहीं हुआ तो क्या होगा
आइपीएल की नई गाइडलाइन के मुताबिक अगर जो क्वालीफायर 1 का एक भी गेंद नहीं खेला जा सका तो अधिकारी मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर की तरफ जाएंगे। अगर जो बारिश की वजह से सुपर ओवर तक कराना संभव नहीं हो पाया तो ऐसी स्थिति में गुजरात टाइटंस की टीम लीग स्टेज में अंक तालिका में टाप पर रहने की वजह से फाइनल में पहुंच जाएगी। राजस्थान के 18 अंक थे जबकि गुजरात ने 20 अंकों पर रहते हुए लीग मुकाबले खत्म किए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button